पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:निजी स्कूलों में दूसरे दिन भी सर्वर डाउन होने से नहीं बने परिवार पहचान पत्र

बहादुरगढ़25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

निजी स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए परिवार पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं। मंगलवार दूसरे दिन भी कैंप में सर्वर डाउन होने की वजह से काम प्रभावित रहा। परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए निजी स्कूलों में 28 सितंबर से तीन दिवसीय कैंप लगाए जा रहे हैं। मंगलवार को दूसरा दिन था। सर्वर डाउन के कारण परिवार पहचान पत्र नहीं बन सके।

ऐसे में अभिभावक स्कूल से लौट गए। राणा प्रताप स्कूल के वाइस प्रिंसिपल सतीश शर्मा ने बताया कि दूसरे दिन भी सर्वर डाउन होने के कारण काम नहीं हुआ। जिला शिक्षा अधिकारी ब्रह्मप्रकाश राणा ने बताया कि निजी स्कूलों में परिवार पहचान पत्र बनाने का यह पहला चरण है। आगे भी परिवार पहचान पत्र बनाए जाएंगे।

कुछ तकनीकी खामियां सामने आ रही है। जिन्हें दूर करवाया जा रहा है। जल्द व्यवस्था सही हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर, सरकारी स्कूलों में भी परिवार पहचान पत्र बनाने काम चल रहा है। निजी स्कूलों में आगे भी परिवार पहचान पत्र बनाए जाएंगे। किसी भी स्कूलों को कोई भी परेशानी होने पर नोडल अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

बामडाैला में त्रुटियाें काे ठीक करने का काम शुरू

बामडौला गांव में राजकीय विद्यालय में मंगलवार से परिवार पहचान पत्रों में आई त्रुटियों को ठीक करने का काम शुरू किया गया। त्रुटियों को ठीक करने का काम स्कूल अध्यापक अनिल कुमार, आनंद राठी, प्रदीप, नवीन व अनुराग द्वारा किया गया। गांव में वितरित किए गए परिवार पहचान पत्रों में अनेकों प्रकार की गलतियां थी, जिनमें मुख्य रूप से फोन नंबर, परिवार के सदस्यों की उम्र, परिवार के सदस्यों का व्यवसाय, जाति, माता-पिता के नाम आदि अनेक गलतियां परिवार पहचान पत्रों में थी। इन गलतियों को ठीक करने के लिए स्कूल में काम शुरू किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें