पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदाेलन का 133वां दिन:टिकरी बॉर्डर व रोहद टोल पर रिकवरी कानून के विरोध में किसानों ने प्रतियां जला कर राेष जताया

बहादुरगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों का प्रदर्शन जारी, केएमपी पर कल 24 घंटे रहेगा जाम, किसानाें की लगाई ड्यूटी

किसानों ने रिकवरी कानून के विरोध में किसानों ने कानून को काला कानून बताते हुए कानून की प्रति फूंकी व भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर किसानों ने जिया लाल प्रवक्ता बीकेयू हरियाणा की अध्यक्षता में भाजपा सरकार विरोधी नारेबाजी की। उसके साथ ही किसानों ने केएमपी पर 10 अप्रैल को 24 घंटे यातायात जाम लेकर चल प्रयासों में दिन भर बैठकों के दौर भी चलते रहे व किसानों की ड्यूटी लगाई गई। जिसमें हरियाणा के किसान संगठनों के साथ केएमपी पर ही स्टेज तैयार करने व वहीं पर 24 घंटे तरफ धरने को लेकर बैठक में योजना को फाइनल टच दिया गया।

टिकरी बाॅर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले टिकरी बॉर्डर स्टेज पर जोगेंद्र सिंह नैन प्रेसिडेंट बीकेयू हरियाणा ने अपने संबोधन में कहां कि अब 10 अप्रैल को केएमपी पर 24 घंटे के लिए जाम लगाना है। इसमें एनसीआर के सभी किसान साथियों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रॉली जिसमें महिलाएं भी साथ हो वहां पर पहुंचे और संयुक्त मोर्चा ने जो अपील दी है उसमें बढ़-चढ़कर भाग ले तथा 9 अप्रैल को नए बस अड्डा के पास सेक्टर नौ के पार्क में संयुक्त संयुक्त मोर्चा हरियाणा की एक बैठक होगी जिसमें आगामी प्रोग्राम बारे विचार किया जाएगा। हरियाणा प्रदेश की सरकार द्वारा किसानों पर अत्याचार किए जा रहे हैं सभी राजनीतिक पार्टियों का किसी भी गांव और शहर में प्रोग्राम हरियाणा में नहीं होने दिए जायेंगे इसके भी किसान बधाई के पात्र हैं।

विधायक सांगवान ने कितलाना में होने वाली महापंचायत का दिया निमंत्रण

बादली, ढासा बॉर्डर के धरने पर गुरुवार को दादरी से निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान पहुंचे। सोमवीर सांगवान ने धरनारत किसानों को संबोधित किया और कहा कि सरकार पूर्ण रूप से घुटनों पर है। सरकार को समझ नहीं आ रहा कि वह क्या करें। सरकार के सामने सांप और छछूंदर की स्थिति बनी हुई है। सोमवीर सांगवान ने अपने संबोधन में किसानों का हौसला बढ़ाया। इस मौके पर सांगवान ने 11 अप्रैल को सुबह 10 बजे कितलाना टोल प्लाजा भिवानी-दादरी मार्ग पर होने वाली महापंचायत का निमंत्रण भी दिया।

इस पर विचार-विमर्श करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी, सभी किसान संगठनों, सभी खापों, सभी सामाजिक संगठनों व कर्मचारी संगठनों के प्रधानों की एक अहम बैठक 11 अप्रैल को कितलाना टोल प्लाजा पर होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें