पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Bahadurgarh
  • Farmers, Who Were Falling In The Rain During The Day, Were Doing Fine Throughout The Day, Announced From The Platform In The Evening On January 12, The Deputy Commissioner Will Surround The Office

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानाें आंदाेलन:बरसात में गिरे टेंट दिनभर ठीक करते रहे किसान, शाम को मंच से ऐलान-12 जनवरी को उपायुक्त कार्यालय घेरेंगे

बहादुरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिनभर माैसम लेता रहा किसानों की परीक्षा, कई संगठन बॉर्डर पर धरना देने पहुंचे

तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बरसात के चलते टिकरी बाॅर्डर पर किसानों के तंबुओं के मुख्य मंच के ठीक पीछे और राजमार्ग पर बारिश में जलभराव का खतरा बन गया है। किसान पिछले साल 26 नवंबर से टिकरी बाॅर्डर पर डटे हैं। बरसात के कारण बार-बार टैंट ठीक करने के साथ-साथ किसानों ने सभा स्थल पर खड़े होकर भाषण सुने व जमकर नारे लगाए। सुबह युवा किसानों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन भी किया।

इससे पहले भी कई बार अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर चुके है पर आज भी बरसात में भी रोष प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही सामाजिक संगठनों द्वारा भी किसानों का समर्थन देने का सिलसिला जारी रहा। किसान संगठन का कहना है कि यदि सरकार हमारी परीक्षा लेना चाहती है तो हम उसके लिए तैयार है। लेकिन जब तक खेती और खाद्य सुरक्षा को उजाड़ने वाले तीनों काले कानून वापस नहीं लिए जाएंगे यह आंदोलन चलेगा। 12 जनवरी को राज्य के तमाम जिला उपायुक्त कार्यालय की घेराबंदी की जाएगी।

महिला जत्थाें का किया स्वागत

टिकरी बाॅर्डर पर पहुंची सैकड़ों महिलाओं का पहले राेहद टोल पर किसानों ने स्वागत किया गया। इस मौके पर कैप्टन शमशेर सिंह मलिक ने बताया कि जैसे ही महिलाओं का दस्ता टिकरी बाॅर्डर के लिए रोहद टोल पर पहुंचा तो यहां किसानों ने उनका स्वागत किया व करीब एक घंटे तक यहां रुकने के बाद दस्ता टिकरी बाॅर्डर की तरफ रवाना हो गया। सीटू व जनवादी महिला समिति के नेतृत्व में सैकड़ों महिला मजदूर कार्यकर्ताओं ने आज शहर में जुलूस निकालकर टिकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों को सीटू की राष्ट्रीय सचिव ए आर सिंधु, उषा रानी, सीटू हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष सुरेखा, महासचिव जय भगवान, जनवादी महिला समिति की राष्‍ट्रीय महासचिव मरियम धवले, सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ब्लाॅक बहादुरगढ़ प्रधान बिजेंद्र सैनी व प्रदेश महासचिव सविता ने प्रमुख रूप से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने मजदूरों-कर्मचारियों व किसानों के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है। लाखों किसान महीने भर से सड़कों पर हैै।

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

यातायात पुलिस के अधिकारी लगातार ट्विटर पर लोगों को बंद एवं परिवर्तित मार्गों की जानकारी दे रहे हैं। यातायात पुलिस ने मंगलवार को सिलसिलेवार ट्वीट में बताया कि सिंघू, औचंदी, प्याऊ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर बंद हैं। उसने कहा कृपया लामपुर, सफियाबाद, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स बाॅर्डर से होकर जाया जा सकता है। मुकरबा और जीटेके रोड पर भी यातायात परिवर्तित किया गया है। आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 पर जाने से भी बचें। पुलिस ने ट्वीट किया चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर नोएडा तथा गाजीपुर से दिल्ली आने वाले लोगों के लिए बंद है। कृपया आनंद विहार, डीएनडी, अप्सरा, भोपुरा और लोनी बॉर्डर से होकर दिल्ली आएं। उसने कहा कि टिकरी, ढांसा बॉर्डर पर यातायात पूरी तरह बंद है। यातायात पुलिस ने कहा झटीकरा बॉर्डर केवल हल्के वाहनों, दो-पहिया वाहनों और राहगीरों के लिए खुला है। उसने कहा कि हरियाणा जाने के लिए झाड़ोदा वन सिंगल कैरिजवे, दौराला, कापसहेड़ा, रजोकरी एनएच-8, बिजवासन/ बजघेड़ा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें