पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:पूर्व सीएम हुड्डा ने मृतक किसानों को दी श्रद्धांजलि

बहादुरगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने टिकरी बॉर्डर पर पहुंचकर आंदोलन के दौरान जिन किसानों की मौत हो गई किसानों उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की व आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में पहुंचकर खिलाड़ियो का भी उत्साह बढ़ाया।

इस मौके पर विभिन्न खापों ने पूर्व सीएम का स्वागत किया। यहां खिलाड़ियों से मुलाक़ात करते हुए हुड्डा ने कहा कि कुश्ती और कबड्डी जैसे खेल हमेशा किसानी से जुड़े रहे हैं। कुश्ती, कबड्डी और किसानी एक ही बात है। उन्होंने कहा कि सरकार इसको नाक की लड़ाई न बनाए, जनता की जायज मांगों को स्वीकार करना सरकार का फर्ज है।

सरकार इसको जीत-हार के नजरिए से न देखे। सरकार का पहला फर्ज है कि जनता खुश और प्रसन्न रहे। हुड्डा ने मुख्यमंत्री की तरफ से आयोजित की गई किसान पंचायत के बारे में कहा कि ऐसे आयोजनों का मक़सद सिर्फ टकराव की स्थिति पैदा करना है। मुख्यमंत्री को ऐसे आयोजन करने की बजाए केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए और उसे तीनों कृषि क़ानून वापिस लेने के लिए मनाना चाहिए।

मुख्यमंत्री जनता के प्रतिनिधि हैं और उन्हें अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए किसानों का साथ देना चाहिए। मुख्यमंत्री द्वारा आंदोलन के पीछे कांग्रेस का हाथ बताने वाले सवाल का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि आंदोलन के लिए कांग्रेस नहीं बल्कि बीजेपी की गलत नीतियां जिम्मेदार हैं। उसने ही किसानों पर उनकी सहमति के बिना तीन कृषि क़ानून थोपे हैं। सरकार की ग़लत नीतियां बार-बार किसानों को गहरे घाव दे रही है। उन पर मरहम लगाने की बजाए मुख्यमंत्री उन्हें कुरेदने का काम कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser