बहादुरगढ़ में दो क्लिनिक पर छापा, गर्भपात वाले उपकरण मिले:चाइल्ड हेल्पलाइन पर मिली थी नाबालिग का गर्भपात कराने की सूचना, डॉक्टरों की व्हाट्सएप चैट में पैसों का लेनदेन का खुलासा

बहादुरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छोटू राम नगर में छापेमारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
छोटू राम नगर में छापेमारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम।

हरियाणा के बहादुरगढ़ में कोख में मौत का सौदा करने वाले लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिकंजा कसा है। शहर के छोटू राम नगर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को छापेमारी की। टीम को एक क्लीनिक से गर्भपात करवाने वाले उपकरण मिले। साथ ही एक क्लीनिक के डॉक्टर से दूसरे क्लीनिक की डॉक्टर की व्हाट्सएप चैट में अबॉर्शन करने और पैसे लेने की बात सामने आई है।

दरअसल स्वास्थ्य विभाग को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत मिली थी कि छोटू राम नगर के एक जच्चा-बच्चा केंद्र पर किसी नाबालिग युवती का जबरदस्ती गर्भपात करवाया जा रहा है। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को एक क्लीनिक से गर्भपात करवाने वाले उपकरण मिले। बाद में टीम ने एक और क्लीनिक पर छापा मारा। जहां मौजूद एक महिला चिकित्सक के मोबाइल से एक अन्य क्लीनिक कि डॉक्टर को भेजे गए व्हाट्सएप चैट मिली, जिनमें किसी पेशेंट का अबॉर्शन करने और पैसे लेने की बात सामने आई। स्वास्थ्य विभाग की टीम उस क्लीनिक पर भी पहुंची। लेकिन तब तक क्लीनिक के चिकित्सक ताला जड़कर रफूचक्कर हो गए। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों क्लिनिको के डॉक्टरों के खिलाफ एमटीपी एक्ट के तहत पुलिस में शिकायत दी है।

छोटू राम नगर में एक दर्जन से ज्यादा जच्चा-बच्चा केंद्र
बहादुरगढ़ के छोटू राम नगर में रेलवे लाइन क्रॉस करते ही एक ही जगह पर करीब एक दर्जन से ज्यादा जच्चा-बच्चा केंद्र खुले हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुछ दिन पहले ही सभी क्लिनिको की चेकिंग की थी और यहां के डॉक्टरों की डिग्रियां भी जांच के लिए भेजी जा चुकी हैं। इससे पहले भी इसी जगह कई बार एमटीपी किट मिल चुकी है। इतना ही नहीं इस स्थान से कुछ दूरी पर रेलवे लाइन के पास भ्रूण भी मिल चुके हैं।

खबरें और भी हैं...