एनएसएस कैंप समापन समारोह:राजकीय कन्या स्कूल में एनएसएस कैंप में मीडिया के महत्व पर प्रकाश डाला

साल्हावास16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बहु गांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एनएसएस कैंप के अंतिम दिन समापन समारोह के अवसर पर मुख्यतिथि डॉ. राम नारायण शर्मा ने स्वयं सेविकाओं को अनुशासन, शिक्षा, त्याग व समाज सेवा के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर अति विशिष्ट अतिथि नरेश कुमार ने भी विद्यार्थियों को पत्रकारिता विशेषकर प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया के बारे में विस्तार से बताया, उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विद्यार्थियों को अपने आसपास घटित होने वाली सभी अच्छी व बुरी घटनाओं के बारे में पत्रकारों को अवश्य ही अवगत कराना चाहिए।

इस अवसर पर पुलिस प्रशासन की ओर से एएस आई मनोज कुमार व सिपाही राजेश कुमार ने स्वयं सेविकाओं को यातायात के नियमों के बारे में अवगत कराया। विद्यालय प्राचार्य बलजीत सिंह ने समापन अवसर पर अपने अध्यक्षीय भाषण में स्वयं सेविकाओं को अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अनुशासन, कठोर परिश्रम, लगन, समर्पण व त्याग की भावना से कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने सात दिवसीय कैंप के दौरान किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए कार्यक्रम अधिकारी रिंकी व स्वयं सेविकाओं की प्रशंसा की व उन्हें सम्मानित किया। समापन अवसर पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी रिंकी ने मुख्यातिथि, विशिष्ट अतिथि को उपहार देकर के सम्मानित किया। कार्यक्रम के सफल संचालन में डॉक्टर प्रदीप धांगड, गुलाबो, सुभाष बाबू व नवीन का विशेष योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...