पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुतला जलाकर विरोध:डीएपी खाद के रेट बढ़ने पर दुल्हेड़ा में कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार का पुतला फूंक विराेध जताया

बादली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा सरकार द्वारा डीएपी खाद की बढ़ोतरी के विरोध में दुल्हेड़ा में किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव दीपक देशवाल दुल्हेड़ा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओ ने भाजपा सरकार का पुतला जलाकर विरोध दर्ज किया। जिलाध्यक्ष दीपक देशवाल ने बताया की भाजपा सरकार किसानों पर हर रोज नये-नये अत्याचार कर रही हैं। 73 साल में सबसे महंगी भाजपा सरकार ने डीएपी खाद के मूल्य मे 700 रुपए की वृद्धि करके किसानों की कमर तोड़ने का काम किया हैं।

किसान एक तरफ तो पिछले 4 महीने से ज्यादा समय से अपने हको की लड़ाई दिल्ली की सीमाओ पर बैठकर लड़ रहा है, दूसरी तरफ भाजपा सरकार किसानों को राहत देने की बजाय तुगलकी फरमान ताना-शाही तरीके से लागू कर रही है। सरकार ने एक साथ डीएपी के खाद की कीमत 700 रुपए बढ़ाकर किसानों की कमर तोड़ने और किसान को खेती से मुंह मोड़ने को मजबूर करने का काम किया है।

सरकार किसानों को राहत देने की जगह अपने चंद उद्योगपति दोस्तों को लाखों करोड़ का कर्जा माफ कर सकती हैं, लेकिन किसानों पर सत्ता के नशे में चूर होकर हर रोज नये-नये जनविरोधी फैसले थोपने का काम कर रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए, सरकार के खिलाफ रोष जाहिर किया और सरकार का पूतला फूंका। इस मोके पर सरदार नरेश देशवाल, कृष्ण,दलेल, शील, नानू, ज्ञानें, देवेंद्र दलाल छारा, जगबीर खेडका, रामचंद्र, जयओम मास्टर, जयकिशन देशवाल, पाले शर्मा, सुन्दर, जगदीश व अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें