पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्चुअल वेबिनार:वेबिनार में विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण सेे सुरक्षित रहने की दी जानकारी

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्टर दिखाती छात्राएं। - Dainik Bhaskar
पोस्टर दिखाती छात्राएं।
  • शहर के वैश्य आर्य कन्या कॉलेज में वर्चुअल वेबिनार में 70 छात्राओं व 17 टीचराें ने की भागेदारी

शहर के वैश्य आर्य कन्या कॉलेज की छात्राओं, टीचिंग स्टाफ़ व एलुम्नाई ने नोर्थेन इंडिया रीजनल काउंसलिंग के द्वारा आयोजित वर्चुअल वेबिनार में अपनी भागीदारी दी। वेबिनार का मुख्य विषय अपने आप को कोरोना वायरस से कैसे सुरक्षित रखा जाए था।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. राजवंती शर्मा ने बताया कि आज सारा विश्व जहां इस कोविड-19 के प्रकोप को झेल रहा है वहीं हम सबका यह उत्तरदायित्व बनता है कि हम समाज के लोगों को इस महामारी कारण, लक्षण व बचाव की जानकारी दे ताकि इसके बुरे प्रभावों से बचा जा सके। इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु महाविद्यालय की 70 छात्राओं,17 टीचिंग स्टाफ़ 28 एल्युम्नाई ने इस वेबिनार में उपस्थित रहकर महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की तथा साथ ही साथ अपने घरों व आस पड़ोस में इस महामारी से बचाव के उपायों को सांझा करने की ठानी।

छात्राएं दूसराें काे भी कर रही जागरूक

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित स्वामी रामदेव ने अनेक आयुर्वेद के घरेलु नुस्खे तथा योग के गुर सिखाये जिनका अनुसरण करके हम अपने तन व मन दोनों को ही स्वस्थ रख सकते हैं। कार्यक्रम प्रभारी डॉ. नेहा ढुल ने भी बताया कि छात्राओं ने न केवल वेबिनार को ध्यानपूर्वक देखा व समझा अपितु सुबह जल्दी उठ कर कुछ योग की मुद्राओं का भी अभ्यास किया।

चूंकि कोरोना वायरस अब भारत देश के ग्रामीण आंचल में भी अपने पाँव पसारने लगा है इसलिए इस तरह के वेबिनार भारतीय ग्रामीण समाज के लोगों में भी एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने में सहायक हैं। और हमारी युवा छात्राएं इस से प्राप्त जानकारी का लाभ अवश्य उठा रही हैं तथा दूसरों को भी जागृत कर रही हैं। महाविद्यालय की छात्राओं व एल्युम्नाई ने भी प्राचार्य डॉ. राजवंती शर्मा,प्रभारी डॉ. नेहा ढुल व प्रवेश दहिया का इस तरह के कार्यक्रमों में भागीदारी सुनिश्चित करवाने के लिए धन्यवाद किया।

खबरें और भी हैं...