पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा:किसानों को ठंड से बचाने के लिए टिकरी बॉर्डर पर खालसा एड ने बनाया 1 हजार बिस्तरों का शेल्टर होम

बहादुरगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि कानूनाें काे रद्द कराने के लिए टिकरी बॉर्डर पर लगातार किसानों की संख्या बढ़ रही है। इसको देखते हुए खालसा एड ने बड़ा शेल्टर होम बना कर तैयार कर दिया है। सिख परोपकारी संगठन खालसा एड किसान आंदोलन के चलते टिकरी बॉर्डर से लेकर पूरे बाईपास पर मोर्चा संभाले हुए है।

ऐसे में अब यहां किसानों की बढ़ती संख्या को देख संगठन यहां भी किसानों को बड़े शेल्टर होम के साथ अन्य सुविधाएं देने की तैयारी में जुट गया है। इसके लिए संगठन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

सेनिटाइजर व मास्क बांटे
खालसा एड ने अब एक हजार बिस्तरों वाला शेल्टर होम बना कर खड़ा कर दिया है। वहीं इसके साथ ही आधुनिक शौचालय भी बनाने शुरू कर दिए है। जिससे बुजुर्गो को परेशानी न हो। सात एकड़ क्षेत्रफल में लगभग 1000 लोगों के लिए एक साथ रहने की व्यवस्था की जा रही है। यहां बिस्तरों को नंबर भी दे दिए है।

मच्छरों से बचाव के लिए कराई फोगिंग
मच्छरों से बचाने के लिए रोजाना सुबह-शाम फोगिंग भी कर रहे हैं। बहादुरगढ़ में ग्रुप को लीड कर रहे सरदार गुरुचरण सिंह ने बताया कि आंदोलन में किसानों की परेशानी को देखते हुए यह सब कर रहा है।

विश्राम घर में लगाए सीसीटीवी कैमरे
वाटर प्रूफ विश्राम घर में सीसीटीवी कैमरे, पीने व नहाने के लिए अलग-अलग पर्याप्त साफ पानी, पुरुषों और महिलाओं के रहने की अलग-अलग व्यवस्था व 50 बायोटॉयलेट और 50 स्नानागार बनाए जा रहे हैं। कड़ाके की इस ठंड में आंदोलनकारी किसानों के लिए यह बहुत लाभदायक होगा।

टिकरी बॉर्डर पर बनाया गया यह टेंट सबसे बड़ा है। खालसा एड बाईपास पर एक पेट्रोल पंप के बाहर अपना कैंप चला रहा है। खालसा एड के अनुसार बड़ा शेल्टर होम बनाने के बाद यहां भी कपड़े धोने के लिए वॉशिंग मशीनें, नहाने के लिए गीजर, पैराें की मसाज करने के लिए मशीनें लगाई जाएंगी।

किसानों काे काेविड-19 से बचाव के लिए सेनिटाइजर व मास्क दिए जा रहे हैं। मशीनें, बिस्तर, टॉवल वगैरह आदि सुविधाएं दी जा रही है। हर ट्राली पर फायर सिलेंडर भी दिया जा रहा है। अभी तक एक हजार से ज्यादा फायर सिलेंडर बांट जा चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser