पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध निर्माण पर सख्ती:बिना नक्शा पास करवाए पांच भवनों को नप ने किया सील, कई अवैध निर्माण रोके

बहादुरगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बहादुरगढ़ में अवैध निर्माण पर सख्ती, अब भवन मालिकों को नोटिस देगी नप

नगर परिषद ने नक्शा पास करवाए बिना ही मकान और दुकानों का निर्माण करने वालों पर गुरुवार को कार्रवाई की है। इसके तहत रोहतक रोड व पारले फैक्ट्री के पास तैयार किए जा रहे भवनों का निर्माण रुकवा या गया।

इन पांचों भवनों को नगर परिषद ने कई बार नोटिस दिया था पर वहां पर अवैध निर्माण का काम बंद नहीं हो पाया था। इस कारण गुरुवार को नगर परिषद की टीम में एटीपी जगपाल व भवन अधिकारी विवेक जैन ने बताया कि पांच भवनों में जिनमें कुछ दुकानें भी है को सील कर दिया गया। नप कार्रवाई की सूचना मिलते ही हाईवे पर चल रहे निर्माण कार्य कुछ समय के लिए रुके मकान सील किए जाने की खबर लगते ही शहर में हाईवे पर चल रहे निर्माण कार्यों को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। अब माना जा रहा है कि नगर परिषद ने शहर में सैकड़ों की संख्या में ऐसे भवनों को नोटिस देने की तैयारी की है जहां पर निर्माण कार्य चल रहा है।

सभी भवनों की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है जिससे बाद में भवन मालिक इस बारे में नगर परिषद पर पक्षपात करने व भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सके। पार्षद ऊषा चौहान के ससुर और पूर्व पार्षद सतबीर चौहान का कहना है कि चेयरमैन संजय छपारिया के इशारों पर ऐसा किया गया है।

पहले नोटिस दिया था, इसके बावजूद नक्शा पास कराने की बजाय निर्माण कार्य जारी रखा: बीआई
नगर परिषद के बीआई विवेक जैन ने बताया कि उनकी टीम ने गुरुवार को पांच साइटों पर कार्रवाई की है। रोहतक रोड पर तीन व पारले के पास दो भवनों को सील किया गया है। बीआई ने बताया कि इन पांचों जगहों पर नगर परिषद से नक्शा पास करवाए बिना ही निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। इस संबंध में उन्हें सूचना मिली थी और इसके तहत ही यह कार्रवाई की गई। सुबह ही टीम वहां पहुंची जहां निर्माण कार्य चल रहा था जिसे टीम ने बंद करवा दिया।

इसके बाद जब वहां कर्मचारियों ने मकान मालिक को बुलाने का प्रयास किया पर वहां कोई नहीं आया इस कारण उसे सील कर दिया। बाद में शहर के लोगों ने आरोप लगाया कि शहर में 99 फीसदी मकानों के नक्शे पास नहीं हैं। सोची-समझी रणनीति के तहत नगर परिषद चुन-चुनकर लोगों के भवनों को सील करने का प्रयास कर रही है। वहीं नप अधिकारियों का कहना है कि पहले नोटिस दिया गया था और इसके बावजूद भी उन्हें नक्शा पास कराने की बजाय निर्माण कार्य जारी रखा।

पहले नक्शा पास करवाएं फिर भवन बनाएं
रोहतक रोड पर कार्रवाई करने पहुंची टीम पर जमीन मालिक नहीं आए तो कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने कहा कि पहले नगर परिषद में नक्शा पास करवाया जाए फिर भवन बनाने की इजाजत होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser