पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 3 दिन और बढ़ी

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीए में दाखिले को लेकर स्टूडेंट्स का रुझान ज्यादा, आज तक 765 आवेदन आए

शहर के कॉलेजों में चल रहे मिशन एडमिशन के तहत स्नातक कोर्सों के लिए ऑनलाइन दाखिला फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब स्टूडेंट्स 24 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पहले यह 21 सितंबर तक की गई थी, लेकिन विद्यार्थियों की सुविधा के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से तिथि बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए सभी कॉलेजो को भी आदेश जारी कर दिए गए है। शहर के कॉलेजों में चल रहे मिशन एडमिशन के तहत सोमवार को ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि थी। अंतिम तिथि के चलते सुबह से लेकर स्टडेंट्स ऑनलाइन आवेदन कराने में जुटे दिखाई दिए। दोपहर बाद विभाग ने तारीख को आगे बढ़ा दिया। वहीं अंतिम दिन होने के चलते शाम करीब पांच बजे तक की रिपोर्ट के मुताबिक शहर के कॉलेजों में दाखिले के लिए आवेदनों की संख्या बढ़ गई हैं।

अब तक स्टाफ द्वारा आवेदनों की जांच कर उसमें कमी मिलने पर आवेदकों को मैसेज भेज कर ठीक करवाया जा रहा था। अब एक बार फिर से 24 सितंबर ऑनलाइन आवेदन होंगे। शहर के कॉलेजो में ऑनलाइन आवेदन के अंतिम दिन उछाल आया है। अंतिम दिनों में आवेदनों की संख्या सीटों के मुकाबले बढ़ गई है।

शहर के काॅलेजाें में कई काेर्स में सीट के मुकाबले आवेदनाें की संख्या बढ़ती जा रही हैं। अबकी बार बीए, बीकाॅम और बीएससी नाॅन मेडिकल काे लेकर ज्यादा कट ऑफ रहेगा। राजकीय कॉलेज में बीए, बीकाॅम और बीएससी नाॅन मेडिकल में कटऑफ काे लेकर मुकाबला रहेगा। अब तक जितने भी आवेदन आए हैं, उनमें ज्यादातर विद्यार्थियों ने बीए को चुना है।

अभी तक 1401 आवेदन आए
नोडल अधिकारी कमल कुमार ने बताया कि राजकीय कॉलेज में अभी तक बीए में 765, बीए शाम में 160,बीबीए में 54 ,बीकॉम ने 104, बीकॉम ऑनर्स में 40 , बीसीए में 90, बीएसई मेडिकल में 57 और नॉन मेडिकल में 131 आवेदन हुए है। कुल मिलाकर 1401 आवेदन हुए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें