पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदूषण के खिलाफ़ कदम:नप ने पीवीसी दुकानदाराें काे सामान हटाने के लिए 3 दिन का दिया समय, 30 काे फिर की जाएगी कार्रवाई

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार को फिर से कार्रवाई की जाएगी
  • दुकानदारों ने नगर परिषद से शुक्रवार तक खुद ही सामान उठाने की माेहलत मांगी

शहर के छोटूराम नगर के पास बसी पीवीसी मार्केट में नगर परिषद की ओर से करीब 15 दिन बाद दूसरी बड़ी कार्रवाई की है व साथ ही अब हर रोज कार्रवाई का दावा किया गया था। पर आज दुकानदारों को फिर से चार दिनों का समय दे दिया गया है।

अब शुक्रवार को फिर से कार्रवाई की जाएगी। तब तक व्यापारियों को अपना सामान समेट कर बहादुरगढ़ से जाने को कहा गया है, जिससे दिल्ली से आए व्यापारियों को यहां प्रदूषण फैलाने का मौका नहीं मिले।

गौरतलब है कि नगर परिषद की ओर से सोमवार को चार जेसीबी मशीनों के सहयोग से 100 से ज्यादा दुकानों को तोड़ दिया था। यहां बने दुकानों के सभी स्ट्रक्चर को तोड़ दिया गया था।

अब नगर परिषद की ओर से जब तक यह दुकानें नहीं हट जाएंगी और समान नहीं उठ जाएगा तब तक लगातार कार्रवाई की जाएगी इसका दावा किया गया है। हालांकि दुकानदारों ने नगर परिषद से शुक्रवार तक खुद ही सामान उठाने की माेहल्लत मांगी है। इस पर चार दिनों का समय दिया गया है।

जब तक मार्केट नही हटती तब तक जारी रहेगी ताेड़-फाेड़ की कार्रवाई

नप अधिकारियों का कहना है कि जब तक यहां से मार्केट नहीं हट जाती, तब तक भविष्य में तोड़फोड़ चलती रहेगी। दरअसल, छोटूराम नगर के पास बसी पीवीसी मार्केट प्रदूषण का एक बड़ा कारण बन रही है। यहां पर प्लास्टिक के कबाड़ को साफ करना जरूर है। कई बार इस में आग लगने की वजह से बड़े पैमाने पर प्रदूषण फैलता है।

साथ ही कृषि योग्य जमीन को एक कबाड़ में तब्दील कर दिया गया था। इससे पहले टिकरी बॉर्डर के पास भी एक पीवीसी मार्केट बनी थी। जो करीब दो साल के बाद किसी तरह से हटा दी गई थी। नगर परिषद की ओर से लगातार कार्रवाई करते हुए उसे हटाया गया था।

अब छोटू राम नगर के पास यह पीवीसी मार्केट बनी हुई है।15 दिन पहले भी यहां पर 125 से ज्यादा दुकानों में तोड़फोड़ की थी। अब सोमवार को फिर से नगर परिषद ने यहां तोड़फोड़ करते हुए जेसीबी की मदद से 100 से ज्यादा दुकानों को तोड़ दिया।

सामान न उठाने पर नप करेगी नीलामीदुकानदारों काे शुक्रवार तक का समय लिया है। खुद दुकानदार अपने समान को उठाकर ले जाते हैं तो बेहतर रहेगा नहीं तो नगर परिषद इस सामान को उठाकर नीलाम करेंगी तो उसके खर्चे का जिम्मेदार संबंधित दुकानदार होगा।अमन राठी, एमई, नगर परिषद, बहादुरगढ़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें