पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर परिषद की टीम के साथ मारपीट:मास्क का चालान करने गई नप टीम के साथ मारपीट, कर्मचारियों ने की हड़ताल

बहादुरगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नप की टीम के साथ मारपीट के विरोध में कर्मचारी हड़ताल करते हुए। - Dainik Bhaskar
नप की टीम के साथ मारपीट के विरोध में कर्मचारी हड़ताल करते हुए।
  • नप टीम के साथ ज्वैलर्स व उसके कर्मियों पर मारपीट का आरोप, दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज

शहर में बिना मास्क का चालान करने गई नगर परिषद की टीम के साथ मारपीट का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों कि शिकायत पर मामला दर्ज किया है, लेकिन नगर परिषद के कर्मचारी इस बात से खफा है कि जिस कर्मचारी के साथ ही मारपीट की गई और उसी पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

साथी कर्मचारी के साथ मारपीट और एफआईआर से खफा नगर परिषद के सभी कर्मचारी बुधवार को हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों ने रोष जताते हुए पूरे दिन नप के गेट पर धरना देकर नारेबाजी की। इस दौरान नगर परिषद के सफाई कर्मचारी, तकनीकी कर्मी ,कंप्यूटर ऑपरेटर भी हड़ताल पर चले गए हैं। इससे नप में दिन भर सभी प्रकार के काम ठप पड़े रहे। लोग भी गेट से हड़ताल की जानकारी लेकर लौट गए।

नप टीम पर दुकानदार व उसके कर्मियाें पर मारपीट का आरोप

गौरतलब है कि 2 दिन पहले नगर परिषद की टीम बाजार में बिना मास्क के चालान करने गई थी। आरोप है कि जब टीम जेके ज्वैलर्स की दुकान में चालान करने गई तो दुकान के मालिक जगदीश एहलाबादी और उसके कर्मचारियों ने परिषद कर्मियों के साथ मारपीट की थी।

इतना ही नहीं उन्होंने नगर परिषद के कार्यालय के सामने कर्मचारी की मां के साथ भी बदसलूकी की थी। नगर परिषद के अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था, लेकिन अब पुलिस ने ज्वैलर्स की शिकायत पर भी नगर परिषद कर्मचारी और उसकी मां के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली। इसी से कर्मचारी नाराज हैं।

नाराज कर्मचारियों ने नगर परिषद कार्यालय के सामने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस जल्द से जल्द दुकानदार व उसके साथियों को गिरफ्तार करे।

हड़ताल में कच्चे व पक्के सफाई कर्मी शामिल

हड़ताल में नगर परिषद के सभी सफाई कर्मचारी के साथ-साथ अन्य कच्चे व पक्के कर्मचारी शामिल हैं। हड़ताल में कोई भी अधिकारी शामिल नहीं हुआ है, लेकिन कर्मचारियों का कहना है कि जरूरत पड़ी तो अधिकारी भी उनके साथ खड़े है।

निष्पक्ष जांच हाेगी

दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किए गए है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बिल्कुल निष्पक्ष जांच होगी। जो भी दोषी होगा उसी पर कार्रवाई होगी।
-विजय कुमार,सिटी एसएचओ।

कर्मचारियाें से की जा रही बातचीत

नप ने भी पुलिस में शिकायत दी है। कर्मचारी सरकारी आदेशों के तहत अपना काम कर रहे रहे थे। कर्मचारियों के साथ इस तरह का व्यवहार उचित नहीं। कर्मचारियों से बात की जा रही है जिससे नप का काम भी प्रभावित न हो।
-अत्तर सिंह,ईओ,नगर परिषद।

ये है मामला

सोमवार को मेन बाजार में बिना मास्क वालों के चालान काटने गई टीम में शामिल भू अधिकारी नीरज शर्मा, जेई राजकुमार, फील्डमैन रजत व संजीव कुमार के साथ मारपीट कर दी गई थी। कर्मचारियों का आरोप है कि कबाड़ी मार्केट के पास एक ज्वैलर्स व उनके बेटे ने मारपीट की थी। मारपीट के बाद जब नगर परिषद में कर्मचारी अपनी कागजी कार्रवाई कर रहे थे तो दुकान संचालक ने आकर हंगामा किया।

वहीं ज्वैलर्स शॉप के संचालक का आरोप है कि जब वह नगर परिषद में इस मामले को लेकर शिकायत करने गया तो नगर परिषद के अनुबंधित एक कर्मचारी व उसकी मां ने भी उसके साथ मारपीट की। नगर परिषद के अधिकारी नीरज शर्मा की शिकायत पर ज्वैलर्स शॉप संचालक व उनके बेटे पर मारपीट करने,सरकारी काम में बाधा डालने व एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वहीं ज्वैलर्स संचालक की शिकायत पर नगर परिषद के एक कर्मचारी व उसकी मां पर मामला दर्ज किया गया है। इसी मामले को लेकर बुधवार को नगर परिषद के कर्मचारी एकत्र हुए और हड़ताल पर बैठ गए। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, वे काम नहीं करेंगे। नगर पालिका सफाई कर्मचारी संघ के प्रधान राजपाल ने बताया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक हड़ताल पर ही रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें