पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:पीवीसी मार्केट में आज सामान जब्त करेगी नप

बहादुरगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ की पीवीसी मार्केट में प्लास्टिक का कचरा।

टीकरी बाॅर्डर के साथ सटी जटवाड़ा की जमीन पर अवैध रूप से विकसित पीवीसी मार्केट में प्रशासन की ओर से करीब दस बार से अधिक बड़ी कार्रवाई करने के बाद भी वहां अवैध रूप से प्लास्टिक का कारोबार करने वालों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। रविवार को भी नगर परिषद ने वहां मुनादी करवा कर पीवी सी व्यापारियों को सामान समेट कर वहां से जैने को कहा है।

गत एक सप्ताह पहले भी प्रशासन की तरफ से नगर परिषद की टीम ने पुलिस के सहयोग से करीब 70 एकड़ में बसी मार्केट में कुछ स्थानों पर तोड़फोड करते हुए साथ ही यहां लोगों को चेतावनी दी कि यदि दोबारा से यहां पर कबाड़ का काम शुरू किया जाता है तो उन लोगों के साथ-साथ जमीनों के मालिकों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साथ ही मामला दर्ज भी कराया जाएगा। अवैध कब्जा करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। चाहे वाहे किसी भी पहुंच वाला क्यों न हो।

3 दिन के अल्टीमेटम का कोई असर नहीं, अब कार्रवाई करेंगे
नगर परिषद के सचिव मुकेश ने यहां के सभी व्यापारियों को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था कि यदि वे यहां अपने सामान को नहीं हटाते हैं या तोड़ते हैं तो फिर नगर परिषद की टीम द्वारा तोड़ फोड़ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। फिलहाल उन्हें तीन चार दिन का समय दिया गया था पर पता चला कि वहां पर नप की कार्रवाई का कोई असर नहीं हो पाया है। इसी करण अब नगर परिषद फिर से कठोर कार्रवाई करने जा रही है।

प्रशासन ने 70 एकड़ में बांस-बल्लियों से बनाए कमरे ढहा दिए थे, फिर से गोदामों में उतरने लगा माल
नगर परिषद के पूरे अमले के साथ एसडीएम व तहसीलदार भी मौके पर मौजूद रहे थे। पर दो-तीन दिनों तक असर होने के बाद अब फिर से वहां पर प्लास्टिक के गोदामों पर माल उतरने लगा है। इस कारण नप ने एक बार फिर से चेतावनी दी है कि अब सामान जब्त किया जाएगा। इस बारे में नगर परिषद के सचिव मुकेश कुमार व भवन अधिकारी विवेक जैन ने कहा कि अब सोमवार से प्रयास है कि बाजार में रखा पीवी सी का कबाड़ नगर परिषद जप्त करवाएगी। दरअसल, एनजीटी के आदेश पर दिल्ली से पीवीसी मार्केट हटा दी गई थी। उस दौरान बहादुरगढ़ में किसानों ने व्यापारियों को बहादुरगढ़ में जमीन किराए पर देने का सिलसिला शुरू कर दिया। इसके साथ प्लास्टिक व्यापारियों की नजर बाॅर्डर के साथ लगती जटवाड़ा की जमीन पर पड़ी। 70 एकड़ में लगे बांस-बल्लियों से बनाए गए कमरों को भी पूरी तरह धराशायी कर दिया गया। तीन जेसीबी द्वारा पूरी मार्केट में बांस-बल्लियों से बने ढांचों को ढहा दिया गया था अवैध पीवीसी मार्केट में तोड़ फोड़ के दौरान किसी तरह का हंगामा न हो, इसके लिए उन्हें समय दिया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें