पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हथियार लाइसेंस:अब हथियार लाइसेंस धारकों का मेडिकल बहादुरगढ़ में ही होगा

बहादुरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हथियार लाइसेंस धारकों को मेडिकल जांच के लिए झज्जर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। स्वास्थ्य विभाग लाइसें सधारकों का चिकित्सीय प्रमाण पत्र बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल में मिलेगा। यह व्यवस्था तुरंत प्रभाव से लागू कर दी गई है।

बहादुरगढ़ क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में हथियार लाइसेंस धारक हैं। लाइसेंस के नवीनीकरण के समय उन्हें मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए झज्जर जाना पड़ता था, लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने यह व्यवस्था बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल में ही कर दी है। जिससे न केवल लाइसेंस धारकों को समय की बचत होगी बल्कि उन्हें परेशानी भी नहीं झेलनी पड़ेगी।

मेडिकल प्रमाण पत्राें के आधार पर किया जाता है नवीनीकरण
मेडिकल के समय कई डाॅक्टरों द्वारा स्वास्थ्य की जांच की जाती है। कई बार डाॅक्टर उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में लाइसेंस धारकों को झज्जर के नागरिक अस्पताल के चक्कर काटने पड़ते थे। अनेक लाइसेंसधारकों को अवकाश लेकर यह कार्य करवाने के लिए जाना पड़ता था। अब बहादुरगढ़ के अस्पताल में यह व्यवस्था शुरू होने से उन्हें काफी सुविधा मिली है। नियमों के अनुसार प्रशासनिक हिदायतों का पालन करते हुए लाइसेंस जारी किया जाता है। रिन्यूवल के समय डाॅक्टरी जांच भी अनिवार्य होती है। इसके लिए सभी संबंधित बीमारियों के डाॅक्टरों से जांच करवानी होती है और इसके आधार पर मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट जारी होता है। अस्पताल के डाॅक्टरों से मिले प्रमाण पत्र के आधार पर ही नवीनीकरण की प्रक्रिया आगे बढ़ती

आमजन की सुविधा के लिए लिया निर्णय
इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं कि बहादुरगढ़ क्षेत्र के लाइसेंसधारकों का मेडिकल अब झज्जर के अस्पताल की बजाय बहादुरगढ़ के अस्पताल में किया जाएगा। क्योंकि यहां के अस्पताल में अब सभी विशेषज्ञ डाॅक्टर उपलब्ध हैं। आमजन की सुविधा के अनुसार यह निर्णय लिया गया है।
डाॅ. संजय दहिया, सीएमओ, झज्जर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें