पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:सड़क सुरक्षा नियमों के पालन की दिलाई शपथ

बहादुरगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छात्राओं को यातायात के नियमाें के प्रति जागरूक कि‍या। - Dainik Bhaskar
छात्राओं को यातायात के नियमाें के प्रति जागरूक कि‍या।
  • 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का समापन, छात्राओं को किया जागरूक

32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का समापन नियमों की पालना की शपथ के साथ हुआ। हरियाणा परिवहन विभाग, जिला प्रशासन, यातायात पुलिस, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग व सड़क सुरक्षा संगठन झज्जर की सयुंक्त टीमों ने जिले में विभिन्न प्रकार की 90 गतिविधियों के साथ 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया।

18 जनवरी से 17 फरवरी तक इस वर्ष मनाया गया। सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत राह-गीरी के माध्यम से, पोस्टर व स्लोगन से, जागरूकता सेमिनारों से व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से टीमों ने जिले मे स्कूल, कॉलेज, बस स्टैंड, ट्रांसपोर्ट यूनियनों व सार्वजनिक स्थानों पर लोगो को यातायात के नियमों के लिए जागरूक किया गया।

सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्रों में,बस स्टैंडों पर व आइडीटीआर में चालकों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य व नेत्र जांच शिविर लगाए गए। इसमें जिला स्वास्थ्य अधिकारी की टीमों द्वारा स्वास्थ्य व नेत्र जांच के साथ-साथ निशुल्क स्वास्थ्य परामर्श दिए गए।

छात्राओं को यातायात के नियमाें के प्रति कि‍या जागरूक

पूरे माह के दौरान स्कूल बसों, प्रदूषण नियंत्रण बूथों व यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों की जांच की गई व पकड़े जाने पर उनको जागरूक करते हुए यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। जिले भर में सड़कों पर फैली हुई झाड़ियां कटवाई गई। जिले में जगह-जगह दुर्घटना रोकने के लिए रिफ्लेक्टर लगाए गए। ट्रैक्टर ट्रालियों, साइकिलों, ऑटो व ट्रकों पर भी रिफ्लेक्टर टेप लगाई गई। जिससे कोहरे में दुर्घटना की संभावना कम हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें