पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पोर्टल पर दर्ज करवा सकते हैं अपनी आपत्ति:कलेक्टर रेट की ड्राफ्ट सूची पर 15 तक दर्ज होंगे आपत्ति व शिकायतें

बहादुरगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम हितेंद्र कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से जिला में भूमि के कलेक्टर रेट निर्धारण से संबंधित एक ड्राफ्ट सूची तैयार करके वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट झज्जर डॉट जीओवी डॉट आई एन पर अपलोड की गई है। उपमंडल बहादुरगढ़ के किसी नागरिक को ड्राफ्ट सूची में आपत्ति व शिकायत है तो वह डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जमाबंदी डॉट एनआईसी डॉट आईएन पोर्टल पर दर्ज करवा सकता है।

तहसील-उपतहसील स्तरीय कमेटी का गठन

एसडीएम ने कहा कि डीसी जितेंद्र कुमार के आदेशानुसार जिला झज्जर के कलेक्टर रेट निर्धारण करने हेतू तहसील उपतहसील स्तरीय कमेटी का गठन किया गया था, जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त जगनिवास को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कलेक्टर रेट निर्धारण के संबंध में एक ड्राफ्ट सूची तैयार करके डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट झज्जर डॉट जीओवी डॉट आईएन पर अपलोड की गई है। ड्राफ्ट सूची में एतराज/शिकायत के लिए 15 जनवरी 2021 तक का समय दिया गया है। 15 जनवरी के बाद ड्राफ्ट पर कोई एतराज एवं शिकायतें दर्ज नहींं होगी। 15 जनवरी तक दर्ज एतराज व शिकायतों की सुनवाई व निपटान कार्य शुरू किया जाएगा।

माेबाइल नंबर से शिकायत पाेर्टल पर दर्ज हाेगी

हितेंद्र कुमार ने बताया कि उपमंडल बहादुरगढ़ के किसी नागरिक को ड्राफ्ट सूची में एतराज/शिकायत है तो वह डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जमाबंदी डॉट एनआईसी डॉट आईएन पोर्टल पर दर्ज करवा सकता है। उन्होंने बताया कि एतराज दर्ज करने हेतू पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जमाबंदी डॉट एनआईसी डॉट आईएन पर लॉगिन करके कलेक्टर ऑब्जेक्शन पर क्लिक करने के बाद लॉगिन फॉर पब्लिक लिखा आएगा। उसके बाद मोबाइल नंबर से ओटीपी शिकायत पोर्टल पर दर्ज हो जाएगी। निर्धारित अवधि के बाद किसी भी एतराज पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

पेंशनर के लिए परिवार पहचान पत्र अनिवार्य

एसडीएम ने बताया कि सामाजिक एवं अधिकारिता विभाग हरियाणा की अनुपालना में सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पेंशन लाभार्थियों को सूचित किया जाता है कि सभी लाभार्थियों द्वारा पहचान पत्र बनवाना अनिवार्य है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser