पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बादली में पंचायत का फैसला:शहीद हरबीर की प्रतिमा स्थापित करने के लिए 30 गांवों की बुलाएंगे पंचायत

बादली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुलिया खाप के वीर शहीद हरवीर सिंह गुलिया की प्रतिमा स्थापना को लेकर रविवार को बादली में पंचायत हुई। इसमें कस्बे के बड़ी संख्या में मौजिज लोग मौजूद रहे। अध्यक्षता महेन्द्र ने की। गुलिया खाप के प्रधान विनोद गुलिया ने कहा कि खाप की तरफ से वीर शहीद हरबीर गुलिया की प्रतिमा गांव के सार्वजनिक स्थल पर लगाने पर विचार किया जा रहा है। पंचायत में शहीद हरबर गुलिया की प्रतिमा लगाने को लेकर विचार-विमर्श किया। गुलिया खाप अध्यक्ष विनोद गुलिया ने बताया कि पंचायत में सभी ने वीर शहीद की प्रतिमा लगाए जाने का समर्थन किया। अब जल्दी गुलिया खाप के 30 गांवों की पंचायत बुलाई जाएगी।

बादली का एक चाैक शहीद के नाम से होगा
वीर शहीद हरवीर गुलिया, गुलिया खाप के वीर योद्धा रहे हैं। 1398 ईसवी में मुगल शासक तैमूर लंग को युद्ध के दौरान वीर शहीद हरवीर गुलिया ने भाला मारकर मार गिराया था। उन्हें आगे दिल्ली की तरफ बढ़ने से रोक दिया था। इसी युद्ध में वीर शहीद हरवीर गुलिया भी बुरी तरह से घायल हुए, जिसमें कुछ दिन बाद केवल 22 वर्ष की उम्र में वे शहीद हो गए थे। शहीद की याद में गुलिया खाप के लोग उनकी प्रतिमा और बादली के एक चाैक का नाम उनके नाम पर करना चाह रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें