पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बहादुरगढ़:स्कूलों में फीस माफी को लेकर अभिभावकों ने की बैठक, सुप्रीम काेर्ट में फीस माफी की याचिका की सुनवाई आज

बहादुरगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्कूलों में फीस माफी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका लेकर अभिभावकों की एक बैठक वार्ड-24 में हुई। इसमें सभी अभिभावक 14 सितंबर को फीस माफी को लेकर होने वाली सुनवाई को लेकर चर्चा की अभिभावकों को उम्मीद है कि न्यायालय में दायर की गई याचिका में उन्हें राहत मिल सकती है। इस दौरान प्रदीप गुप्ता, यशपाल व पायल, पूजा, बबीता, पूनम, दीपिका, बिमला, टेकचंद पाराशर, सीताराम, विजय, कमलेश, सुधा, नीलम, कृष्ण मालीवाल, बलराज, रोशन, रितु, सुरजावती, सुमन, सुदेश, संगीता, कृष्णा, नैंसी, दीपा, राजबाला, खजानी, पिंकी, दयानंद, सतपाल वत्स, सतवीर ने बैठक में बताया कि कोरोना महामारी के दौरान स्कूल प्रबंधन द्वारा बिना पढ़ाई के ही 6 महीने की फीस वसूलने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

जिसमें ऑनलाइन कक्षा से लेकर बच्चों का नाम काटने तक की चेतावनी अभिभावकों को दी जा रही है। जबकि लॉकडाउन में मिली छूट के बाद भी काम धंधों की स्थिति पुराने ढर्रे पर नहीं आ रही है। जिसके चलते लाखों लोगों के कामकाज या तो प्रभावित हो गए हैं या उनका काम पूरी तरह से बंद हो गया। परिवार की आजीविका भी सही से नहीं चल पा रही। उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ अभिभावक संघर्ष संघ द्वारा लगाई गई निजी स्कूल फीस माफी की याचिका की सुनवाई 14 सितंबर को होनी है जिसको लेकर अभिभावक इंतजार कर रहे है।

निजी स्कूलाें में फीस माफ करने की मांग की
अभिभावकों ने कहा कि निजी स्कूलों में बच्चों की फीस माफ की जाए। निजी स्कूल टूशन फीस में वृद्धि करने के लिए अलग-अलग तरह की फीस वसूल रहे है जैसे ई-एजुकेशन चार्जेज आदि उन सभी से अभिभावकों को राहत दी जाए। निजी स्कूल कोरोना महामारी के दौरान मार्च, अप्रैल, मई तथा जून माह की फीस न देने पर बच्चों का नाम काटने की धमकी दे रहे है अभिभावकों को इससे राहत दी जाए।

निजी स्कूल उन बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज से वंचित न करें जो अभिभावक कोरोना महामारी के दौरान अपनी नौकरी व काम का नुक्सान हो गया है। निजी स्कूल द्वारा इस वर्ष ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं करने जो ट्यूशन फीस पिछले वर्ष थी वहीं रखी जाए। निजी स्कूलों द्वारा कोरोना महामारी के दौरान अभिभावकों से जो दाखिला फीस, वार्षिक शुल्क, डेवलपमेंट चार्ज या अन्य कोई भी शुल्क लिया है उसे वापस लौटाया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें