पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:किसानों के झंडा लेकर प्लेटफार्म पर पहुंचते ही पंजाब के किसानों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

बहादुरगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर पटरी पर बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर पटरी पर बैठे किसान।
  • 3 कृषि कानूनाें के विराेध में किसानाें का प्रदर्शन जारी, स्टेशन पर दिल्ली व रेलवे पुलिस रहीं तैनात

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बाॅर्डर पर किसानाें का आंदोलन 85 दिन भी जारी है। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बुधवार को फाइनल किए प्लान के हिसाब से काम किया व दिल्ली से आई रेलवे पुलिस, आरपीएफ, बहादुरगढ़ पुलिस को स्टेशन पर पहुंचने की खबर से उलझाए रखा व बहादुरगढ़ स्टेशन पर नहीं पहुंचकर पहले राेहद रेलवे स्टेशन पर धरना देकर रेलमार्ग जाम कर दिया।

वहीं बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुबह से पंजाब के किसानों ने पहुंचकर तय योजना के हिसाब से हरियाणा के किसानों का इंतजार शुरू कर दिय। तय योजना में पहली लेयर में हरियाणा के किसानों को आगे बढ़कर पटरी जाम करनी थी।

उसके बाद पंजाब के किसानों ने व्यवस्था संभालनी थी। पर पंजाब के किसानों ने कोई हरकत नहीं करते देख व राेहद से आ गई खबर कि बहादुरगढ़ में किसानों का प्लान बदल गया है। पर डेढ़ बजे जैसे ही हरियाणा के किसान हाथों में झंडा लेकर प्लेटफार्म पर पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद पंजाब के किसानों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

स्टेशन पर पहले पहुंचे पंजाब के किसान

इस मौके पर किसानों ने गीत भी गाए कि रोक लो मोदी जी हम पटरी पर आ गए। हरियाणा के किसानों ने प्लेटफार्म पर पहुंचते ही सीधे पटरी के बीच में पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद पंजाब के किसानों ने भी पटरी पर पहुंचकर वहां हरियाणा के किसानों का साथ दिया व शाम चार बजे तक लगातार नारेबाजी की। दाेपहर 12.15 मिनट पर रेल दिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ चली गई जिसे किसी ने भी नहीं रोका।

आरपीएफ व हरियाणा पुलिस को बहादुरगढ़ सुरक्षा को लेकर इनपुट थे

आरपीएफ व हरियाणा पुलिस को बहादुरगढ सुरक्षा को लेकर इनपुट थे इसे लेकर सुबह आठ बजे से ही आरपीएफ, हरियाणा रेलवे व बहादुरगढ़ पुलिस स्टेशन पर तैनात रही। पुलिस ने बहादुरगढ़ में रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजार किए गए थे और भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें