बढ़े कलेक्टर रेट:शहर में पांच व सेक्टरों मेंं 10% कलेक्टर रेट बढ़ने के साथ रजिस्ट्री का काम शुरू

बहादुरगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 साल बाद बहादुरगढ़ की जमीनों के दामों में आई तेजी; जमीन की खरीद होगी महंगी

पांच साल के बाद शहर की जमीनों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। पांच सालों से बहादुरगढ़ की जमीनों में कोई इजाफा नहीं हो रहा था। शुक्रवार को शहर के अन्य क्षेत्रों में 5 फीसदी व सेक्टरों व हाउसिंग बोर्ड कालोनियों के भवनों व प्लॉटों में 10 फीसदी कलेक्टर रेट में बढ़ोतरी हुई है। तहसीलदार श्री निवास ने बताया कि भले ही लंबे समय बाद बहादुरगढ़ की जमीनों के दाम बढ़ाए गए है पर यह दाम पूरी जानकारी व सर्वे के बाद बढ़ाए गए हैं।

जमीन के कलेक्टर रेटों को लेकर माना जा रहा था कि सेक्टरों में बढ़ोतरी की जरूरत है। आज से नए रेट के हिसाब से तहसील में रजिस्ट्री का काम शुरू हो गया है। डीसी के आदेश पर नए सिरे से कलेक्टर रेट निर्धारित करने के निर्देश दिए थे जिस पर आज अमल हो गया।

इस पर बहादुरगढ़ तहसील में शुक्रवार को नए कलेक्टर रेट अपडेट कर दिए गए हैं और उसके बाद ही रजिस्ट्रियां का सिलसिला शुरु हो गया है। इसके साथ ही सेक्टरों में जमीन खरीद-फरोख्त महंगी हो गई है। वैसे भी नए कलेक्टर रेट लागू होने से पहले भी सेक्टरों में जमीन की खरीद-फरोख्त बाजार में महंगी हो गई है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बढ़ेंगे पांच प्रतिशत कलेक्टर रेट बढ़ाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...