पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:एंबुलेंस में मरीजों के लाने के बाद किया जा रहा सेनिटाइज

बहादुरगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश में बढ़ते काेराेना संक्रमण से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
  • लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए किया जा रहा जागरूक

प्रदेश में कोरोना के मरीजों में हो रहे इजाफा को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मरीज के लाने के बाद उसे तुरंत सेनिटाइज किया जा रहा है। कोरोना वायरस के संदिग्ध व चिन्हित रोगियों को यदि घर से शिफ्ट किया जा रहा है तो एम्बुलेंस को बार-बार सेनेटाइज़ किया जा रहा है। वही सैंपल लेने के लिए जा रही एम्बुलेंस को भी नियमित साफ़ किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग अपनी ओर से सतर्कता बरतने में कोई कोताही नहीं कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने कर्मचारियों सेनिटाइज्ड एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

सिविल अस्पताल में मरीजों के लिए आईसालेशन वार्ड बनाया

एक बार फिर से शहर में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। फरवरी में जहां दावा किया जा रहा था कि शहर कोरोना फ्री हो गया है वहीं एक माह के दौरान नए केस सामने आने लगे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। बावजूद इसके लोगों में कोरोना का भय दिखाई नहीं दे रहा है। बिना मास्क वालों के चालान काटे जा रहे है लेकिन लोगों पर इसका दिखता नहीं है।

जिले में फरवरी के बाद कोरोना केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को 53 नए केस सामने आए हैं। प्रशासन ने कोरोना को लेकर पुख्ता प्रबंध का दावा किया है। सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है वहीं आयुर्वेदिक अस्पताल में कोविड अस्पताल बनाते हुए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो आने वाले समय में कोरोना के केसों में बढोतरी होने का अंदेशा है। ऐसे में लोगो को भी जागरूक होने की जरूरत है। वहीं जिला प्रशासन की एडवाइजरी के मुताबिक बिना मास्क घूमने वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं। बावजूद इसके सार्वजनिक स्थानों पर लोग बिना मास्क घूम रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें