उद्योगपतियों की आवाज:उपेक्षा का शिकार हो रहे उद्योगों को देख उद्योगपतियों ने खड़ा किया नया संगठन

बहादुरगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कनफेडरेशन  ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज के नाम से  बनाया गया यह नया संघठन - Dainik Bhaskar
कनफेडरेशन  ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज के नाम से  बनाया गया यह नया संघठन
  • अब कंफेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज झज्जर (सीओबीआई) उठाएगा उद्योगपतियों की आवाज

औद्योगिक नगरी में उपेक्षा का शिकार हो रहे उद्योगों को देख उद्योगपतियों ने अब नया संगठन खड़ा कर दिया है। कनफेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज के नाम से बनाया गया यह नया संघठन अब नए सिरे से उद्योगों के उत्थान की लड़ाई लड़ेगा। कंफेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज झज्जर के अध्यक्ष प्रवीण गर्ग ने कहा कि जिले के सभी उद्योगों की समस्याओं का समाधान करवाने के साथ-साथ सरकार द्वारा मिलने वाली बिजली, पेयजल, सीवरेज सहित मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्राथमिकता से कार्य करेगा।

जिला में उद्योगों की स्थापना से लेकर सफल संचालन में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए कन्फेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज झज्जर सभी विषयों पर उद्योगपतियों के साथ खड़ा रहकर जिला झज्जर में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने का हर संभव प्रयास करेगा। कन्फेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज झज्जर द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में अध्यक्ष प्रवीण गर्ग ने बताया कि जिला झज्जर के विभिन्न 19 औद्योगिक संगठनों को मिलाकर कन्फेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्री झज्जर (सीओबीआई ) का गठन किया गया है।

संस्था का कार्यालय बहादुरगढ़ के गणपति धाम इंडस्ट्रियल एरिया में रहेगा। उन्होंने बताया कि क्योंकि 80 प्रतिशत उद्योग बहादुरगढ़ में स्थित है इसलिए संस्था का कार्य कार्यालय बहादुरगढ़ में बनाया गया है और यह कार्यालय हाईटेक तरीके से कार्य करते हुए सदस्यों की सभी समस्याओं का समाधान कराने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि कन्फेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्री झज्जर उद्योग विभाग, हुडा, एचएसआईआईडीसी, हरियाणा सरकार तथा केंद्र सरकार के साथ तालमेल मिलाकर काम करेगी ताकि बहादुरगढ़ सहित पूरे जिला झज्जर में औद्योगिक विकास हो और जिला में रोजगार के नए अवसर पैदा हो।

अध्यक्ष प्रवीण गर्ग ने बताया कि कनफेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज का कार्यकाल 3 साल का रहेगा और 3 साल के उपरांत फर्म एंड सोसायटी एक्ट के तहत नियमों का पालन करते हुए फिर से संस्था का चुनाव करवाया जाएगा। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष प्रवीण गर्ग, उप प्रधान विपिन बजाज, महासचिव प्रदीप कौल, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार मित्तल, कार्यकारिणी सदस्य रमेश मेहला, गुरप्रीत सिंह, दीपक शर्मा, सतबीर हुड्डा, मोहन मनोचा, ललेन्द्र , राजीव जिंदल, राजेश गुप्ता, सुशील पारीख, शिव शंकर गुप्ता, अमृत गोयल, सुभाष चंद्र गुप्ता,आरके अग्रवाल, आर एम भार्गव, एसजे यादव जगदीश चंद बंसल, नितिन के अलावा कोर मेंबर सतीश अग्रवाल, सुरेंद्र वशिष्ठ, राजेश गोयल, श्याम सुंदर चावरियां मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...