पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैक्ट्री में आग:कुर्सी बनाने वाली फैक्ट्री में शाॅर्ट सर्किट से लगी आग, कर्मियों ने भाग कर बचाई जान

बहादुरगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मशीने भी जली, आसपास की फैक्ट्रियाें की सहायता

बहादुरगढ के एमआईई के पार्ट वन की एक फैक्ट्री में बुधवार सुबह आठ बजे आग लग गई। जिसमें रखा लाखों रुपए का कच्चा और तैयार माल जल कर राख हो गया। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। सुबह 8 बजे लगी आग में लाखों का सामान जलने के साथ-साथ फैक्ट्री के भवन और मशीनों को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गई। फैक्ट्री में प्लास्टिक कुर्सी और प्लास्टिक दाने बनाने का काम किया जाता था। सुबह जब शिफ्ट शुरू होने वाली थी तो अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। बुधवार की सुबह करीब 8 बजे फैक्ट्री में सुबह दो कर्मचारी ड्यूटी पर आए थे।

उन्होंने काम शुरू करने के लिए जैसे ही मशीन चालू की तो तारों से चिंगारी निकली। चिंगारी से आग इतनी तेजी फैली कि कर्मचारियों ने बाहर भाग जान बचाई। फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियाें ने चार घंटे में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियाें ने चार घंटे में आग पर पाया काबूफैक्टरी में मौजूद कर्मचारियों की मानें तो अचानक मशीनों से धुआं उठने लगा और देखते ही देखते अन्य मशीनों ने भी आग पकड़ ली। आग इतनी तेजी से फैली कि पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए।

दोपहर तक आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत यह रही कि आगजनी के दौरान किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। फैक्टरी मालिक दिल्ली के रहने वाले सहदेव ने बताया कि फैक्टरी में कुर्सियां व अन्य प्लास्टिक फर्नीचर बनाने का कार्य होता है।

आग के चलते उनका लाखों का नुकसान हुआ है। उधर फायर ब्रिगेड से कर्मचारियों ने बताया कि दोपहर तक 8 से 10 गाडिय़ां आग बुझाने के लिए लगी रही। वहीं आसपास की फैक्ट्रियों से भी सहायता ली गई। गौरतलब है कि बहादुरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्रियों में आग की घटना का ये कोई नया मामला नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें