पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:सेक्टर-2, 6 व 9 के पार्कों में लगीं सोलर लाइटें, काॅलोनी के पार्कों में भी लगेंगी

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ के पार्कों में लगाई गई सोलर लाइट।
  • शहर में लोगों की सुविधा को देखते हुए नप अब तक पार्कों में 250 सोलर लाइटें लगा चुकी

नगर परिषद ने शहर के पॉश इलाके सेक्टर-2, 6 व 9 के पार्कों में सोलर लाइटें लगवाई हैं। इससे सेक्टर के सभी पार्क रोशन हो गए हैं। इसके लिए सेक्टर वासियों ने नगर परिषद चेयरपर्सन का आभार जताया है। इधर, नगर परिषद चेयरपर्सन शीला राठी का कहना है कि सेक्टर के पार्कों के साथ अब शहर के सभी पार्कों में सोलर लाइटें लगाने का काम शुरू करा दिया है। दिवाली तक शहर के सभी पार्क सोलर लाइट से जगमगा जाएंगे।

नप चेयरपर्सन का कहना है कि नगर परिषद की ओर से शहरवासियों की हर मांग पूरी की जा रही है। चाहे वह गली बनाने की हो, लाइटें लगाने की हो, पानी की लाइन बिछाने की व सभी कार्यों को किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले शहर की सड़कों, गली, मोहल्लों में स्ट्रीट लाइटें लगाई गई। अब सेक्टर-2, 6 व 9 के पार्कों को दूधिया रोशनी से नहाया गया है।

वार्डों में मेस्टिक परत बिछाने का काम किया। अमृत योजना में पानी और सीवर की लाइन दबाई जा रही है। कई हजार लोगों को इसका फायदा होगा। अमृत योजना का अधिकतर कार्य पूरा हो चुका है। आने वाले दिनों में बचा काम पूरा किया जाएगा। दिल्ली-रोहतक रोड पर भी स्ट्रीट लाइटें लग चुकी हैं। अब तक पॉश इलाकों के पार्क में 250 सोलर लाइटें लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास पार्कों में लाइट लगाने की मांग पहुंची थी, जिस पर अब सेक्टर-2, 6 व 9 के सभी पार्कों में सोलर लाइटें लगवाई जा चुकी हैं। इन लाइटों के लगने से बिजली आने और जाने की समस्या नहीं रहेगी।

पार्कों में लगाई जा रही सोलर लाइट : बहादुरगढ़

वार्ड 14 के अंतर्गत आने वालें सभी पार्को में साेलर लाइट लगाई गई है। इसके लिए सेक्टरवासी प्रधान कैप्टन भूपसिंह जांगड़ा, रमेश कुमार, आरएन सेठ, वीरेंदर शर्मा, डॉक्टर कृष्ण कादियान, कुलदीप सिंह, बदलूराम जांगड़ा, एनएस कपूर, शिवमंगल पाल, ज्ञान सिंह, रामकुमार सैनी, हरीश रोहिल्ला, सोनू राठी, जोगिन्दर मलिक, कैप्टन आर. के. वशिष्ठ, अनिल कुमार, पवन वर्मा, शिवकुमार, जगदीश कुमार, आज़ाद सिंह, दीपक शर्मा, हरज्ञान कौशिक, वीरेंदर रोहिल्ला, हरिचंद सिवाच, अरविन्द वर्मा, ने कहा की सभी पार्को में सोलर लाइट लगने से पार्क रोशनमय हो गए। वहीं लाइट का सबसे बडा फ़ायदा की इन लाइटो में बिजली आने-जाने की समस्या नहीं है। दिन में धूप से चार्ज होकर रात को ये लाइट पार्को को रोशनमय करेंगी। सेक्टर के लोगों ने पार्षद को पार्को के बीच में लगी हाईमास्क लाइटो को ठीक करवाने की बात भी कहीं। पार्षद जसबीर सैनी ने बताया कि सभी हाईमास्क जल्द ही ठीक हो जाएगी और सेक्टर में लगने वाली नई एलइडी भी जल्द लगनी शुरू होगीl

सेक्टर-6 व 2 को जोड़ने वाली रोड पर स्ट्रीट लाइटें खराब : बहादुरगढ़

सेक्टर-6 व 2 को जोड़ने वाली प्रेम नगर की रोड पर 6 माह स्ट्रीट लाइटें से बंद है। यहां के निवासी हरिओउम दलाल ने बताया कि सेक्टर-6 का बाहरी रोड व सेक्टर-2 के प्रेम नगर वाले मार्ग पर कई महीने से स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं, लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। दलाल ने बताया कि इस रोड पर शमा के मई में असामाजिक लोगों का जमावड़ा लग जाता है। इससे कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने का अंदेशा भी बना रहता है। स्थानीय लोग अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। लोगों ने प्रशासन से लाइट को जल्द ठीक कराने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें