पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डायल 112:एसपी ने पुलिसकर्मी से कहा- डेमो दो घायल को कैसे संभालेंगे, नहीं बता पाया, सस्पेंड

बादली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आपातकाल में त्वरित सहायता उपलब्ध कराने के मध्येनजर आमजन की सुविधा के लिए तैनात इमरजेंसी रिस्पान्स व्हीकल्स इआरवी की कार्यकुशलता को जांचने के लिए एसपी झज्जर राजेश दुग्गल ने मंगलवार देर शाम को बादली क्षेत्र का दौरा किया। थाना बादली एरिया में आमजन की इमरजेंसी में पुलिस सहायता के लिए तैनात ईआरवी का निरीक्षण किया।

इमरजैंसी रिस्पान्स व्हीकल में लगाए गए उपकरणों की कार्यकुशलता की जांच करते हुए उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को अपने निर्धारित एरिया में उपस्थिति के साथ-साथ हर परिस्थिति के लिए मुस्तैद रहने, किसी भी मामले की सूचना पर अविलंब मौका पर पहुंचने तथा पीड़ित व्यक्ति की मदद व समस्या का हर संभव समाधान करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मौका पर उन्होंने ईआरवी पर तैनात स्टाफ को सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद कैसे की जाए, के संबंध में डैमो करके दिखलाने के निर्देश दिए।

मॅाक डिल में खरा न उतरने पर किया सस्पेंड
इस दौरान एसपी दुग्गल ने जवानों को घायल व्यक्ति को प्राथमिक सहायता व उसे सुरक्षित तरीके से अस्पताल कैसे पहुंचाया जाए, के संबंध में आवश्यक सावधानियां रखने के निर्देश दिए। इस दौरान मौके पर एसपी राजेश दुग्गल की मौजूदगी में थाना प्रबंधक बादली निरीक्षक बाबूलाल, ईआरवी पर तैनात स्टाफ सहित अन्य पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। जानकारी है कि एसपी के डायल 112 सर्विस के निरीक्षण के दौरान अनियमित्ता पाई गई। मॅाक डिल के दौरान कर्मचारी गाड़ी में पूरे नहीं पाएं गए। निरीक्षण व मॅाक डिल में खरा न उतरने पर एक कर्मचारी को एसपी झज्जर ने सस्पेंड कर दिया। कई अन्य कर्मियों को भी एसपी की डाट खानी पड़ी।

खबरें और भी हैं...