पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:सुबह 5 बजे से शुरू करें मेट्रो सेवा

बहादुरगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली मेट्रो के ऑनलाइन सर्वे में बहादुरगढ़ के लोग सुबह 6 बजे के स्थान पर जल्द रेल चलाने की सलाह दे रहे हैं। सर्वे में अधिकतर लोगों ने सुझाव दिया कि मेट्रो सेवा सुबह 5 बजे शुरू की जाए। वैसे मेट्रो का मकसद यात्रियों से यह जानने की कोशिश करना है कि वे मेट्रो में सुबह-शाम होने वाली भीड़ से बचने के लिए कम भीड़ वाले समय में सफर कर सकते हैं या नहीं। लाखों लोगों की लाइफलाइन दिल्ली मेट्रो पीक ऑवर के दौरान किस तरह चले।

आम लोगों के पास इस बाबत सुझाव देने का समय दिया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने ट्विटर हैंडल व फेसबुक पेज के माध्यम से ऑनलाइन सर्वे शुरू किया है। इस पर 27 अक्टूबर तक लोग जवाब दे पाएंगे। इस तरह की सलाह मानी जा सकती है या फिर नहीं, लेकिन मेट्रो के संज्ञान में जरूर लोग इस तरह की मांग कर रहे हैं। यात्रियों से मिले जवाब के आधार पर डीएमआरसी मेट्रो की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने व मेट्रो में भीड़ नियंत्रित करने के लिए कदम उठाएगा।

पहले सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक मेट्रो की फ्रीक्वेंसी कम रहती थी। अब सुबह 8 से रात 8 बजे तक मेट्रो की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई हुई है। इससे यात्री सुबह में भीड़ से बचने के लिए सुबह 11 बजे के बाद भी मेट्रो में आसानी से सफर कर सकें। डीएमआरसी ने यात्रियों से भी अपील की है कि वे दफ्तर के समय में बदलाव करें। एक साथ सभी कर्मचारियों को बुलाने की जगह अलग-अलग समय पर उन्हें बुलाया जाए।

इससे मेट्रो में व्यस्त समय में भीड़ नियंत्रित होगी। हालांकि इस अपील का खास प्राइवेट सेक्टर में कहीं भी दिखाई नहीं दे सकता। इस वजह से कई कॉरिडोर की मेट्रो में शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। इससे कोरोना का संक्रमण बढ़ने का खतरा बना है। यही वजह है कि डीएमआरसी ने यह ऑनलाइन सर्वे शुरू किया है। यहां पर लोग अपनी सुविधा के हिसाब से अपनी राय दे रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें