पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मार्केट गुलजार:त्योहार पर बाजार में बढ़ी रौनक, खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़

बहादुरगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को भी बहादुरगढ़ के बाजारों में लगी हुई भीड़।

कोरोना महामारी के बीच छह माह बाद बाजार गुलजार हो गए हैं। त्योहारी और शादी सीजन की खरीदारी के लिए बाजारों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ने लगी है। दुकानदारों को उम्मीद है कि त्योहारों पर बड़ी संख्या में खरीदार पहुंचेंगे। हालांकि कोरोना को लेकर लोगों में दहशत है। अधिकतर दुकानदार माल का स्टॉक करने के लिए असमंजस में हैं। नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है। इसके बाद दशहरा, करवाचौथ, धनतेरस, दिवाली आदि त्योहार पड़ रहे हैं। छह माह से कोविड संकट की मार झेल रहे दुकानदारों ने इन त्योहारों को अपना घाटा पूरा करने के पूरी तैयारी कर ली है।

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सजावट के साथ अन्य उपाय अपनाए जा रहे हैं। छुट्टी के बावजूद रविवार को भी बाजार खुले और ग्राहकों की भीड़ रही। मेन बाजार के दुकानदार अनिल ने बताया कि छह माह बाद बाजार में खरीदारों की रौनक देखने को मिल रही है। त्योहारों के कारण लोगों का बाजार की ओर रुझान बढ़ा है और वे खरीदारी कर रहे हैं। नाहरा नाहरी रोड से दुकानदार आशीष ने बताया कि कोविड के बीच बाजारों में खरीदारों की बढ़ी रौनक अच्छा संकेत है। इससे कारोबार को गति मिल रही है। दुकानदारों को भी कुछ राहत मिली है।

ग्राहक कोविड-19 का पालन करें

अभी दुकानदार नया माल ला रहे हैं। दुकानदारों ने ग्राहकों से अपील की कि बाजार में आने वाले प्रत्येक ग्राहक को सरकार से जारी कोविड-19 का पालन करना चाहिए। वहीं, पुराने शहर और आसपास के इलाकों में लोगों की भीड़ जुटने, नो एंट्री से वाहनों की आवाजाही और बेतरतीब वाहनों के खड़े रहने से जाम की समस्या बढ़ी है। पिछले कुछ दिनों में खासतौर पर पुराने शहर के बाजारों में जाम लग रहा है। जरूरत के मुताबिक चौक चौराहों और बाजारों में पुलिस कर्मियों की तैनाती न होने से जगह जगह बेतरतीब वाहनों के लगने से जाम की समस्या बढ़ी है।

दूसरे नवरात्र पर दिखी भीड़

वहीं दूसरे नवरात्र पर रविवार को बाजार में सजावट व पूजन की सामग्री से लेकर कपड़ों की दुकानों पर भीड़ नजर आई। इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों पर भी ग्राहक दिख रहे हैं। बाइक-कार के शोरूम में भी जानकारी के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में व्यापारियों की उम्मीदें भी बढ़ रही है। बाजार की स्थिति को देखकर लग रहा है कि कोरोना के चलते हुए नुकसान के बाद अब करवाचौथ, दिवाली, धनतेरस आदि त्योहारों पर व्यापरियों को मुनाफा हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें