पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माैसम अलर्ट:सुबह बरसात व शाम को धुंध की शुरुआत से ठंड बढ़ी, आगामी तीन दिन तक मौसम ऐसे ही करता रहेगा परेशान

बहादुरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में चार दिनों में हो रही बरसात के बाद बुधवार को भी सुबह बहादुरगढ़ के बाहरी क्षेत्रों में करीब एक से दो मिनट ओले भी गिरे व बरसात भी हुई। बहादुरगढ़ शहर में भी सुबह हल्की बरसात होने से वातावरण में एक बार फिर से ठंड का मौसम आ गया। जनवरी महीने में सामान्य तौर पर होने वाली बरसात के मुकाबले डबल पानी बरसा है। बहादुरगढ़ में रविवार, सोमवार की रात और मंगलवार के बाद आज बुधवार को भी सुबह बरसात हुई। सुबह साढ़े आठ बजे तक 4 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई और शाम को धुंध की शुरुआत हुई।

हवा की दिशा में बदलाव के चलते अगले दो दिनों में प्रदूषण के स्तर में इजाफा हो सकता है। गुरुवार को हवा मध्यम से खराब स्तर पर रहने की संभावना है। जबकि, शुक्रवार को यह फिर से खराब या बेहद खराब श्रेणी में पहुंच सकती है। बहादुरगढ़ में बीते चार दिनों में ही बरसात का सिलसिला दोपहर तक हल्की फुहार का मौसम बना रहा। वैसे देखा जाए तो कई सालों के बाद जनवरी महीने के पहले सप्ताह में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। खासतौर पर चार दिनों से रुक-रुककर बरसात हो रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक बहादुरगढ में जनवरी के महीने में सामान्य तौर पर करीब 20 मिलीमीटर बरसात होती है। लेकिन, इस बार चार दिनों में ही 39 मिलीमीटर बरसात हो चुकी है। यह सामान्य के दोगुने के करीब है। मौसम के लिहाज से यह बरसात इसलिए भी बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इस बार बीते चार महीनों में लगातार ही बरसात सामान्य से कम हुई थी। लगातार बरसात और बादलों के छाए रहने के चलते बहादुरगढ़ के तापमान में इजाफा हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें