पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आज सात मेट्रो स्टेशनों की बंद होने की उम्मीद:आज मेट्रो से दिल्ली जाने वाले यात्री अपडेट लेकर ही निकलें

बहादुरगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर से बुधवार को किसानों का जत्था सोनीपत के लिए रवाना हुआ पर गुरुवार को यहां से किसान संसद का नजारा देखने के लिए दिल्ली रवाना हो सकते है। इसी संभावना को लेकर 22 जुलाई के दिल्ली में संसद भवन के सामने किसानों के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी है।

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम अपने उन आठ मेट्रो स्टेशनों पर सूचना मिलते ही बंद कर दे। जहां पर किसानों के इकट्ठा होने की संभावना होगी बताया जाएगा।

स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाई
दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस और उद्योग भवन पर किसानों का जमघट हो सकता है। ऐसे में जरूरत पड़ने पर बंद करना होगा। इस बाबत दिल्ली पुलिस ने डीएमआरसी को पत्र भेज गुजारिश की गई है। इसके साथ ही नई दिल्ली जिले के डीसीपी ने सात मेट्रो स्टेशनों और नई दिल्ली क्षेत्र के आसपास आने वाले मेट्रो स्टेशनों पर विशेष निगरानी रखने को कहा है।

वहीं इसका असर बहादुरगढ़ की मेट्रो सेवा पर भी पड़ सकता है। इस कारण बहादुरगढ़ से नौकरी व शिक्षा तथा व्यापार के लिए दिल्ली में मेट्रो में सफर करने वालों के लिए गुरुवार को अधिक सावधान रहने को कहा गया है क्योंकि गुरुवार को अचानक बहादुरगढ़ मेट्रो सुरक्षा के लिहाज से बंद भी की जा सकती है। वहीं दिल्ली पुलिस ने किसानों के विरोध के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो को अपने सात मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त निगरानी रखने और जरूरत पड़ने पर उन्हें बंद करने को कहा है। मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

खबरें और भी हैं...