पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:आज छाेटूराम नगर में नप ताेड़ेगी पीवीसी मार्केट, दुकानदाराें काे सामान हटाने के लिए शुक्रवार तक का दिया था समय

बहादुरगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छोटूराम नगर में अवैध पीवीसी मार्केट के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इसे यहां से तुरंत हटाने के साथ स्थान खाली करवाएं। यह बात डीसी जितेंद्र कुमार ने कही। उन्होंने झज्जर कार्यालय में एनजीटी के निर्देशों को लेकर विभिन्न विभागों के कार्याें की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों नप ने 125 से ज्यादा दुकानों को हटा दिया था। उन्हें तीन दिन का समय दिया था। नप के अधिकारी फिर से पीवीसी मार्केट में गए थे।

उन्हें शुक्रवार तक का एक और मौका दिया, अगर खुद दुकानदारों ने सामान नहीं उठाया तो शनिवार को कार्रवाई करते हुए पीवीसी मार्केट खाली कराई जाएगी। डीसी ने एनएचएआई को निर्देश दिए कि वे क्षेत्र में जो भी बड़े काम करवा रहा है, वहां पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नियमों का पालन करते हुए डस्ट मैनेजमेंट करें।

साथ ही बाईपास के साथ-साथ बड़ी संख्या में डस्ट स्टॉक हैं। इन डस्ट स्टॉक के कारण धूल उड़ती रहती है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। साथ ही डीसी ने बैठक में कहा कि ग्रेप अवधि के दौरान सड़कों पर धूल उड़ी तो संबंधित विभाग जिम्मेदार होंगे। ऐसे में सड़कों पर धूल न उड़े इसके लिए संबंधित विभागों की ओर से अपने-अपने क्षेत्र में पानी का छिड़काव किया जाए।

जस्टिस मदन बी. लोकुर कमेटी रखेगी पराली जलाने पर नजर
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का कारण बनी पराली को जलाने पर रोक संबंधी कदमों की निगरानी के लिए अपने एक पूर्व न्यायाधीश जस्टिस मदन बी. लोकुर का एक सदस्यीय कमेटी गठित की है। लोकुर कमेटी पराली जलाए जाने की घटनाओं संबंधी अपनी रिपोर्ट दशहरा की छुट्टियों के बाद सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें