पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुलेट बाइक की चेंकिंग के लिए विशेष अभियान:ट्रैफिक पुलिस ने पटाखा बजाते 57 बुलेट बाइक को किया काबू

बहादुरगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ में ट्रैफिक पुलिस द्वारा पकड़ी गई बुलेट मोटरसाइकिल। - Dainik Bhaskar
बहादुरगढ़ में ट्रैफिक पुलिस द्वारा पकड़ी गई बुलेट मोटरसाइकिल।
  • शहर में चलाया ट्रैफिक पुलिस ने बुलेट पटाखा बाइक पकड़ने का विशेष अभियान

पुलिस द्वारा पटाखा बजाने वाली बुलेट बाइक की चेंकिंग के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस ने अब तक पटाखा बजाते तीन माह 57 बुलेट बाइक को काबू कर उनके चालान किए और कुछ बाइक को इंपाउंड भी किया। अभियान के तहत यातायात पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर अनेक वाहनों के चालान व अनेक इंपाउंड किए गए।

ट्रैफिक एसएचओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि एसपी राजेश दुग्गल के आदेशानुसार अलग अलग टीमों द्वारा यातायात नियमों की पालना को सुनिश्चित करने व पटाखा बजाते बुलेट बाइकों पर रोक लगाने के लिए विशेष चेंकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

सार्वजनिक एवं भीड़भाड़ वाले मार्गो व बाजारों में बुलेट पटाखा बाइकों के कारण आमजन को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए पटाखा बजाकर दहशत फैलाने वाले बुलेट मोटरसाइकिल चालकों को काबू करके उनके खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की गई है।

वहीं एसपी द्वारा आमजन से भी बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल के संबंध में स्थानीय पुलिस को सूचना देने व मोटरसाइकिल को पकड़ने में सहयोग करने की अपील की गई है। पटाखा बजाते बुलेट मोटरसाइकिल का नंबर किसी भी थाना प्रबंधक या पुलिस कंट्रोल रूम झज्जर को दे सकता है।

बाइकाें के साइलैंसर में पटाखा लगाने वाले मिस्त्रियों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

सूचना देने वाले का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत पटाखा बजाते बुलेट बाइकों को इंपाउंड करने के साथ-साथ बाइकों के साइलैंसर में पटाखा बजाने वाले विशेष उपकरण लगाने का काम करने वाले मोटरसाइकिल के मिस्त्रियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने के दिशा निर्देश किए गए हैं। झज्जर जिला में पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा पटाखा बजाते बुलेट बाइकों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

इसके अतिरिक्त यातायात नियमों का पालन ना करने वाले अन्य वाहन चालकों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि विशेष अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस द्वारा जगह-जगह नाकेबंदी कर विशेष रूप से पटाखा बजाती बुलेट मोटरसाइकिलों की चेंकिंग की जा रही है।

पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा चेंकिंग के दौरान पैनी नजर रखते हुए इस वर्ष पिछले करीब तीन माह के दौरान पटाखा बजाते हुए पाए जाने पर 57 बुलेट मोटरसाइकिलों को इंपाउंड किया गया। इंपाउंड की गई बुलेट में से पटाखा मोटरसाइकिलों पर हजारों रुपए का जुर्माना किया गया। बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल की विशेष चेंकिंग का अभियान सख्ती के साथ लगातार जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें