पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:झज्जर राेड पर कुंदन सिनेमा के पास सीवर लाइन की खुदाई में फंसा ट्रक, दो घंटे यातायात रहा जाम

बहादुरगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्थानीय लाेगाें ने अधिकारियों से बेरिकेड्स व बोर्ड लगाने की मांग उठाई

अमृत योजना में शहर में बिछाई जा रही सीवर लाइन के कारण लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। मंगलवार दोपहर 12 बजे झज्जर रोड पर कुंदन सिनेमा के निकट की गई खुदाई में ठीक से मिट्टी नहीं भरी जाने से एक ट्रक फंस गया। इससे मार्ग दो घंटे तक बाधित रहा। सूचना देने के बाद संबंधित कंपनी के कर्मचारियों ने जेसीबी से गड्‌ढे को भरकर दोपहर ट्रक निकाला। इससे सबसे अधिक परेशानी इस मार्ग पर स्थित दुकानदारों व सड़क से निकल रहे लोगों को उठानी पड़ रही है।

20 काॅलाेनियाें काे हाेगा लाभ
स्थानीय लोगों ने नप के अधिकारियों से चल रहे विकास कार्य में सुरक्षा के लिए बोर्ड व बेरिकेड्स लगाने की मांग की है जिससे भविष्य में सीवर लाइन की खुदाई के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हो सके। गौरतलब है कि शहर में सीवर लाइन करीब 93.46 किलोमीटर लंबी डालने की तैयार चल रही है। फिलहाल शहर में है 239 किलोमीटर लंबी सीवर लाइन है। अमृत योजना के तहत शहर में सीवर व्यवस्था का डिजाइन वर्ष 2048 तक को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

विभिन्न क्षमता के करीब 93.46 किलोमीटर लंबी सीवर लाइन डालने का प्रावधान है। इसमें 4.76 किलोमीटर लंबी पुरानी पाइप लाइन भी बदलना शामिल है। फिलहाल शहर की करीब 335 किलोमीटर लंबी गलियों में 239 किलोमीटर लंबी सीवर लाइन दबी हुई है। नई सीवर लाइन दबने से पूरे शहर में सीवर लाइन की लंबाई करीब 329 किलोमीटर तक पहुंच जाएगी। नई सीवर लाइन से 20 से ज्यादा काॅलोनियों के 50 से 80 हजार लोगों को फायदा होगा। सीवर लाइन प्रोजेक्ट के तहत शहर में विभिन्न आकार के 2202 मैनहोल भी बनाए जाएंगे। इसके लिए जहां जहां भी खुदाई हो रही है वहां वहां वाहनों व पैदल चलने वालों को सुरक्षा के लिए बाेर्ड व अन्य साधनों की व्यवस्था करने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...