पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना रोकने को अस्पताल में उचित प्रबंध:सामान्य अस्पताल की ओपीडी में दो गेट बंद, एक से हो रही एंट्री

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सामान्य अस्पताल में उचित प्रबंध किए गए हैं। यहां भीड़भाड़ की स्थिति न बने और थर्मल स्कैनिंग किए जाने के बाद ही मरीजों व उनके तीमारदारों की ओपीडी परिसर के अंदर एंट्री हो सके, इसको ध्यान रखते हुए अब 2 गेटों को बंद कर दिया है।

केवल एक गेट से ही मरीजों व स्टाफ की इंट्री हो रही है। सामान्य अस्पताल में मरीजों की भीड़भाड़ अस्पताल के भवन के अंदर अधिक न बनें, इसके लिए मरीजों की सहूलियत को लेकर कई ओपीडी की व्यवस्था बाहर की तरफ ही की गई है। मेडिसन विभाग, चर्म रोग समेत कई अन्य विभागों के मरीजों को बाहर से ही लाइनों में लगकर डाॅक्टर से जांच करानी पड़ रही है।

ई-उपचार स्वास्थ्य सेवाओं के लिए काउंटर पर अधिक भीड़ न बनें। इसलिए अब एक गेट के सहारे ही मरीजों की एंट्री दी जा रही है। एक्स-रे रूम की तरफ से लैब की तरफ जाने वाली गैलरी में जो गेट लगा था, उसे बंद कर दिया है। जिन मरीजों को इस गेट के बंद होने का पता नहीं था उन्हें बाहर कैंपस से होकर ही ओपीडी की तरफ जाना पड़ा। पीएमओ डाॅ. प्रदीप शर्मा ने बताया कि मरीजों को बेवजह परेशान न होना पड़े। इसलिए उचित व्यवस्था की जा रही है।

कोरोना फैलने से रोकने के लिए ही एक गेट से एंट्री की जा रही है। ताकि मरीज बाहर से ही डाॅक्टर से जांच करा व परामर्श लेकर बाहर की तरफ से ही दवाई लेते हुए यहां से निकल सके। उन्हें बेवजह अस्पताल के अंदर चक्कर न काटने पड़े। इसको लेकर कुछ जगह नई व्यवस्था बनाई गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें