पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:मातनहेल तहसील में रजिस्ट्री बंद होने से ग्रामीण परेशान

साल्हावास​​​​​​​13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मातनहेल तहसील के नीचे आने वाले 17 गांवों की जमीन की रजिस्ट्री बंद है। वहीं सरकार द्वारा कंट्रोल एरिया में रजिस्ट्री बंद नहीं है। इस स्थिति के बाद रजिस्ट्री कराने तहसील में आए ग्रामीण विकास, सतबीर, राजेश कुमार, मनोज कुमार, योगेश ने बताया कि रजिस्ट्री कराने आए लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बिना काम कराए ही लोगों को निराश होकर घर लौटना पड़ा। ग्रामीणों का कहना है कि रजिस्ट्री की फीस ऑनलाइन कटती है ग्रामीण के खर्च 12 हजार रुपए पड़ जाता है।

तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री ना होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है एक महीने से यह समस्या आ रही है। प्लाट, दुकान, मकान की रजिस्ट्री का काम नहीं हो रहा है। जमीन की रजिस्ट्री के लिए भी लोग जिला उपायुक्त कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। मातनहेल तहसील कार्यालय में इधर उधर घूमते नजर आ रहे हैं इस ओर जिला प्रशासन कोई ध्यान नहीं दी जा रहा है। ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त से रजिस्ट्री चालू कराने की मांग की है।

कंट्रोल एरिया में आने वाले गांव

बाजीतपुर टप्पा बिरोहड़, गोरिया, कालियावास, मालियावास, सासरोली, बहु, खोरडा़, खेडारुथ, खानपुर खुर्द, खानपुर कंला, झामरी, झाड़ली, मानकावास, मोहनबाड़ी ढलानवास, सेहलंगा, नौगांवा कंट्रोल एरिया में आते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें