हक की लड़ाई:चेतावनी: एक सप्ताह में मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन करेंगे कर्मी

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ में नगर परिषद कार्यालय पर मीटिंग करते सफाई कर्मचारी।  - Dainik Bhaskar
बहादुरगढ़ में नगर परिषद कार्यालय पर मीटिंग करते सफाई कर्मचारी। 

नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की इकाई बहादुरगढ़ ने मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय पर मीटिंग की। इसमें प्रधान राजपाल ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की लंबित मांगों को लेकर 8 दिसंबर को सभी बहादुरगढ़ व जिला झज्जर अधिकारियों को हड़ताल का नोटिस दिया था। इसको लेकर कर्मचारियों में रोष था।

झज्जर जिले के सभी सफाई कर्मचारियों ने फैसला लिया था कि जब तक कर्मचारियों की मांगें पूरी नहीं हाे जाती तब तक वे हड़ताल पर रहेंगे। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए झज्जर डीएमसी ने नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला कमेटी के सदस्य राजपाल, लीला राम, अमीत, शिवम झज्जर, प्रदीप बेरी काे बातचीत के लिए सोमवार को बुलाया था।

उन्होंने बताया कि वार्तालाप में सफाई कर्मचारियों की मांगों पर सहमति बन गई है। सभी सफाई कर्मचारियों को समान काम समान वेतन दिया जाएगा। डीएमसी झज्जर ने आश्वासन दिया की कि सफाई कर्मचारियों की मांगों को एक सप्ताह में लागू कर दिया जाएगा। अगर एक सप्ताह में समान काम समान वेतन लागू नहीं किया जाता है तो नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा जिला झज्जर अपना आंदोलन दोबारा से कर सकता है। प्रधान ने कहा कि 14 दिसंबर से होने वाली हड़ताल को अभी एक सप्ताह तक टाल दिया है। मीटिंग में सैकड़ों कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...