पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानी नालियों में बहता रहता है:लीकेज लाइन से रोजाना बह रहा पानी, शिकायत पर सुनवाई नहीं

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लाइनपार के साथ जौहरी नगर की तरफ जाने वाली गली पर पेयजल लाइन की वॉल काफी समय से लीकेज है। लोगों का कहना है कि जितना पानी व्यर्थ बर्बाद हो रहा है उतना यदि लोगों को सप्लाई के तौर पर अधिक मिले तो उन्हें पेयजल के लिए परेशानी भी नहीं झेलनी पड़ेगी। इस संबंध में लगातार शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं है। ऐसे में हर रोज पानी नालियों में बहता रहता है। सुभाष, मंजीत, सुदेश, प्रवीण, राजेश आदि लोगों ने बताया कि एक तरफ सरकार पानी की एक-एक बंूद बचाने के लिए प्रेरित करता है। वहीं दूसरी तरफ, पेजयल लाइन में लीकेज के चलते रोजाना हजारों लीटर पानी सड़कों पर व्यर्थ बह रहा है। उसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया रहा।

लीकेज के चलते जहां लोगों को जरूरत अनुसार पानी नहीं मिल पा रहा, वहीं घरों में दूषित पेजयल की आपूर्ति भी हो रही है। क्योंकि स्वच्छ पानी में नालियों व सीवर का गंदा पानी मिक्स होकर लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। वॉल लीकेज की यह समस्या काफी पुरानी है। इस संबंध में कई बार संबंधित विभाग को अवगत भी कराया जा चुका है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

इधर, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के एसडीओ अनिल रोहिल्ला ने बताया कि कि जहां-जहां से शिकायतें मिल रही हैं उनका समाधान करवाया जा रहा है। लीकेज लाइनों को दुरुस्त किया जा रहा है। ताकि पानी व्यर्थ में बहें। लाइनपार के जौहरी नगर की तरफ जाने वाली सड़क पर जो वॉल लीकेज है, उसे भी जल्द ठीक करा दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें