पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रोजेक्ट में हो रही देरी:अवैध को हटाकर ही फाइनल टच की तरफ बढ़ेगा वेस्ट जुआं ड्रेन प्रोजेक्ट

बहादुरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट वेस्ट जुआं ड्रेन में अभी भी कुछ अवैध कब्जे रह गए हैं जिसके चलते इस प्रोजेक्ट के फाइनल टच देने में देरी हो रही है। पर इसके बाद अन्य कामों की रफ्तार को तेज कर दिया गया है जिससे काम को जल्द से जल्द पूरा करके उसका विधिवत काम पूरा किया जा सके। यह प्रोजेक्ट एक किस्म से शहर में छोटे बाईपास का रूप में वाहन चालकों को एक विकल्प मिल जाएगा।

चार किलोमीटर लंबे इस प्रोजेक्ट में आरसीसी नाले के साथ-साथ 20-20 फीट के सीसी रोड बनाए जा चुके हैं। इसके साथ ही रात के समय वाहन चालको को परेशानी नहीं हो इसके लिए 350 स्ट्रीट लाइटें लगाई जा चुकी है। ड्रेन प्रोजेक्ट में अब रोड पेंट, रिफ्लेक्टर व कुछ स्थानों पर फुटपाथ का काम चल रहा है। पहले भी अवैध कब्जे हटाने के कारण यह प्रोजेक्ट करीब डेढ़ साल की देरी से पूरा हो रहा है। पर अभी भी कुछ अवैध कब्जा को खाली नहीं करवाया जा सका है। इसके तैयार होने के साथ ही करीब दो दर्जन काॅलोनियों का दूषित पानी सीवर सीवर लाइन के माध्यम से निकलने की व्यवस्था की जा रही है।

24 जुलाई 2016 काे सीएम ने प्राेजेक्ट काे दी थी मंजूरी
पूर्व विधायक नरेश कौशिक की मांग पर 24 जुलाई 2016 को मुख्यमंत्री ने इस बहुप्रतिक्षित प्रोजेक्ट को मंजूरी दी थी। चेयरपर्सन शीला राठी के प्रयास से ही यह योजना सिरे चढ़ पाई जबकि उसी समय में सोनीपत में शुरू हुआ ड्रेन का काम अभी 20 फीसदी भी पूरा नहीं हो पाया है। वैसे इस योजना वेस्ट जुआं ड्रेन प्रोजेक्ट को 24 जुलाई 2016 को मिली थी मंजूरी।

67 करोड़ का है यह प्रोजेक्ट का काम शुरु हुअा। इसे फरवरी 2018 में शुरू किया गया था। वैसे इस काम को हर हाल में अगस्त 2019 में पूरा होना था वह भी चुनाव से पहले पर समय पर यह पूरा नहीं हो पाया व अब एक से दो माह में इसे पूरी होने की उम्मीद है। ड्रेन के दोनों तरफ 10 फीट चौड़ा बना है आरसीसी नाला, ड्रेन पर 20-20 फीट के बने हैं। -शीला राठी, चेयरपर्सन, नगर परिषद बहादुरगढ़।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें