रिफाइनरी पाइप से तेल चोरी का हुआ प्रयास:लाइन से तेल चोरी करते समय अलार्म बजा, टीम देखकर भागे

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव छारा के खेतों में कुलताना गांव की सीमा के पास से गुजर रही इंडियन आॅयल कंपनी के पाइप लाइन से तेल चोरी करने का प्रयास किया। इसके लिए चोर पूरी तैयारी से आए थे। रेवाड़ी से पानीपत रिफाइनरी को जाने वाली नार्दन रिजन पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान अलार्म बजने पर टीम अलर्ट हो गई। जब तक चेकिंग टीम मौके पर पहुंची तो चोर अपने औजार छोड़ कर भाग गए। टीम ने मौके से बाइक, एक पिकअप गाड़ी और तेल चोरी करने वाला सामान बरामद किया। आसौदा थाना पुलिस ने कंपनी अधिकारी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। उत्तरी क्षेत्र पाइप लाइन इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड पानीपत के अनुरक्षण प्रबंधक आशीष वार्मवाल ने बताया कि इंडियन ऑयल कंपनी उत्तरी क्षेत्र पाइप लाइन रेवाड़ी से पानीपत तक जाती है। इसके 84.394 किलोमीटर पर गांव छारा पड़ता है। यहां से उन्हें चोरी के प्रयास का अलर्ट मिला। सोमवार रात करीब आठ बजे इस चैनेज का खुदाई का अलार्म कंट्रोल रूम में आने के बाद इसकी सूचना कंट्रोल रूम कर्मचारियों ने नाइट पेट्रोलिंग टीम को दी। पेट्रोलिंग टीम को मौके पर पहुंचने पर बाइक और पिकअप गाड़ी खड़ी मिली। इस बारे में पेट्रोलिंग पार्टी ने उच्च अधिकारियों को बताया।

गाड़ी में रखे थे तेल चोरी करने के उपकरण
तेल चोरी के प्रयास की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अनुरक्षण प्रबंधक को बाइक व लोडिंग पिकअप गाड़ी मिली। जोकि तिरपाल से ढकी थी। गाड़ी से तिरपाल हटाई तो उसमें पाइप से तेल चोरी करने के औजार मिले। इनमें दो छोटी वाल्व, दो फ्रेंच, बैटरी, एल्बो, पाइप लाइन, एमसील, 100 मीटर लंबी पाइप लाइन, गैस की मशीन, तेल निकालने वाली हाथ की मशीन समेत काफी औजार थे। उन्होंने बताया कि चोर टीम को देखकर फरार हो गए।
जांच में पिकअप गाड़ी से चोरों तक पहुंचेगी पुलिस
जांच अधिकारी महावीर ने बताया कि तेल कंपनी अधिकारी आशीष वार्मवाल की शिकायत पर आसौदा थाने में तेल चोरी के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है। मौके पर मिली पिकअप गाड़ी और औजार को कब्जे में ले लिया है। गाड़ी के आधार पर जांच कर चोरों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने पेट्रोलियम एवं मिनरल पाइप लाइन एक्ट, विस्फोटक पदार्थ 1908 व आईपीसी 379, 285, 511, 34 के जरिए केस दर्ज किया है। चोरों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...