पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बादली:महिलाओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बेटी बचाओ और अत्याचारों पर अंकुश लगाने के लिए किया जागरूक

बादली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुपनियां गांव में उपायुक्त जितेंद्र दहिया के निर्देश अनुसार, जिला कार्यक्रम अधिकारी नीना खत्री के मार्गदर्शन में महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी बहादुरगढ़ ग्रामीण टू रश्मिा बाला शर्मा की अध्यक्षता में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व भ्रूण हत्या को लेकर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण महिलाओं ने हरियाणवी वेषभूषा में गांव में जगह-जगह नुक्कड़ नाटकों व अन्य माध्यमों से बेटियों को बचाने और उन पर होने वाले अत्याचारों पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया। इस दौरान समाजसेविका नेहा रानी व उनके क्लब के युवा साथी भी साथ रहें और कार्यक्रमों में अपना सहयोग किया।

कार्यक्रम के माध्यम से उपरोक्त अधिकारियों ने लोगों को बताया कि बेटियां चिकित्सा, शिक्षा, तकनीकी और व्यापार के क्षेत्र में भी नाम रोशन कर रही हैं। बेटा - बेटी में किसी भी प्रकार से भेदभाव नहीं करना चाहिए। बेटियां भी अब बेटों की तरह हर क्षेत्र में नाम रोशन कर रही हैं।

भु्रण हत्या को लेकर बुपनियां गांव में जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया। नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने का काम किया गया। आयोजित कार्यक्रमों में आंगनबाड़ी वर्कर, आशा वर्कर और गांव की महिलाएं भी शामिल रही। आंगनबाड़ी सुपरवाइजर अंजू ने इस रैली में भाग लिया। गांव की बेटियों द्वारा पौधारोपण कराया गया। औरतों को साफ-सफाई और करोना बचाव का संदेश दिया गया। रैली का आयोजन बुपनियां कि सामाजिक कार्यकर्ता मीनू लोहचब ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें