शिकंजा / बेरी में 15 दिन में 76 बिजली चोरी के केस पकड़े, 9.60 लाख रुपए लगाया जुर्माना, एफआईआर दर्ज

76 power theft cases caught in Berry in 15 days, fined 9.60 lakh rupees, FIR registered
X
76 power theft cases caught in Berry in 15 days, fined 9.60 lakh rupees, FIR registered

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:36 AM IST

बेरी. झज्जर जिले में निगम ने बिजली चोरों के खिलाफ सख्त रवैया अपना लिया है। बेरी डिवीजन में आने वाले गांवों में निगम की टीमों ने पिछले 15 दिन के अंदर 76 घरों पर छापेमारी की। इस दौरान बिजली चोरी के आरोप में पकड़े गए इन घरों के मालिकों पर 9.60 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। इन सभी के खिलाफ थाने में एफआइआर भी दर्ज करा दी गई है।

उन्हें 2 दिन के अंदर अंदर जुर्माना राशि जमा कराने के आदेश जारी किए हैं। बेरी एक्सईन सूरज प्रकाश सिंह ने बताया कि बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए प्रत्येक जेई की अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। प्रत्येक जेई की मॉनिटरिंग की जा रही है। भविष्य में कुछ खुफिया एजेंसियों से भी बिजली चोरी संबंधी सूचनाएं प्राप्त की जाएगी। ताकि बिजली चोरी करने वाले तक आसानी से पहुंचा जा सके।

इस अभियान में ज्यादा लोड वाले उपभोक्ताओं पर ज्यादा नजर रखी जा रही है। कुछ उपभोक्ता अपने मीटर से पहले केबल में जोड़ लगाए रखते हैं। रात के समय चोरी करते हैं। उन उपभोक्ताओं पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। अब जुलाई महीने में बिजली चोरों को जुर्माना राशि के साथ-साथ कड़ी सजा देने का प्रावधान भी बनाया जा रहा है। यह बिजली चोरी पकड़ो और बिजली के लाइन लॉस घटाओ अभियान आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा। जुलाई में बिजली चोरी के केस बनाने के लिए एक करोड़ का लक्ष्य रखा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना