पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैसला:250 साल बाद अब बिरधाना और बरहाना में हो सकेंगे रिश्ते

बेरी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरहाना और बिरधाना की पंचायत में हुए फैसलों की जानकारी देते मौजूद लोग।
  • ऐतिहासिक फैसला कर आपस में रिश्तेदारी बनाने का दाेनाें गांव के लोगों ने प्रस्ताव पास किया

बेरी के डीघल व रोहतक के इस्माइला गांव की 200 साल पुरानी रंजिश खत्म करा डीघल खाप ने पांच दिन बाद ही एक और सामूहिक फैसला लेकर नेक कार्य किया है। अब बिरधाना और बरहाना गांव के बीच शादी और आपसी रिश्तेदारी कायम हो सकेगी। रविवार को सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने की दृष्टि से डीघल गांव की गोशाला में अहलावत खाप के प्रधान जयसिंह की अध्यक्षता में पंचायत हुई।

पंचायत में अहलावत खाप के प्रधान जयसिंह व पंजाब-हरियाणा बार कोंसिल के चेयरमैन रह चुके वरिष्ठ अधिवक्ता बिजेंद्र अहलावत, आनंद चेयरमैन, जयभगवान पहलवान, श्रीओम बरहाना, पूर्व सरपंच नरेन्द्र, जापान बरहाना ने मुख्य रूप से शिरकत की।

काफी देर तक चली इस पंचायत में इस बात पर काफी देर तक मंत्रणा चली कि बिरधाना और बरहाना गांव का पिछले 250 साल से एक ही तपा के आने की वजह से आपसी भाईचारा था। पंचायत में स्वर उठे कि समय की पुकार को देखते हुए इसे रिश्तेदारी में तब्दील किया जाए। इस पर दोनों गांवों की सहमति के बाद में बिरधाना और बरहाना गांव रिश्तेदारी में बदल गया। अब बहराना और बिरधाना गांव के आपसी रिश्ते हो सकेंगे।

फैसले के बाद दोनों गांवों ने खुशी जताई
इस फैसले के बाद दोनों ही गांवों ने खुशी जताई। अहलावत खाप के प्रधान जयसिंह अहलावत ने बताया कि दोनों गांवों की सहमति से रिश्तेदारी में बदला गया है। सीमा लगते गांव और अपना, दादी और मां का गोत्र छोड़कर परिवार के रिश्ते कर सकेंगे।

दोनों गांव से यह लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर बिरधाना से महासिंह ठेकेदार, पूर्व सरपंच मांगेराम अहलावत, अंगद अहलावत, पूर्व सरपंच हंसा, डीघल से रमेश पहलवान, जगत पहलवान, बलराज पहलवान बल्लू, गोपी व प्रहलाद बरहाना मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें