पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दूषित पानी की सप्लाई:पूर्व सेनाध्यक्ष के गांव बिसहान में दूषित पानी की सप्लाई, जिसके कारण काफी लोगों को एलर्जी की दिक्कत बनी हुई

बेरी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिलहाल बिसहान गांव में पानी की सप्लाई दो ट्यूबवेलों से दी जा रही

पूर्व आर्मी चीफ दलबीर सुहाग के पैतृक गांव में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। इसके कारण स्थानीय लोगों ने चर्म रोग होने का आरोप लगाया है। बिसहान गांव के लोगों का कहना है कि बिसहान गांव के हर दूसरे घर से जवान सेना में सेवारत हैं। बिसहान गांव के पचास से अधिक लोग सेना में आफिसर हैं, लेकिन मूलभूत सुविधाओं का टोटा काफी समय से गांव झेल रहा है। बिसहान गांव के भोजान पाना के सतीश सुहाग, सुरजभान, नरेन्द्र ईश्वर का कहना है कि एक माह से दूषित पानी की सप्लाई आ रही है।

जिसके कारण काफी लोगों को एलर्जी की दिक्कत बनी हुई है। ग्रामीणों ने पानी की समस्या की शिकायत सीएम विंडो पर लगाई थी लेकिन सीएम विंडो की रिर्पोट में पानी की सप्लाई दुरूस्त बताई गई है। बिसहान गांव में पानी की समस्या काफी सालों से बनी हुई है। कांग्रेस सरकार के दौरान करोड़ों रुपए की लागत से जलघर बनाया गया था और पाइप लाइन बिछाई गई थी जब कलेक्शन जोड़ने का समय आया तो मामला कोर्ट में चला गया अब जलघर का भवन और पाइप लाइन जर्जर में हो गई है।

फिलहाल बिसहान गांव में पानी की सप्लाई दो ट्यूबवेलों से दी जा रही है। अब गांव में दूषित पानी की सप्लाई होने से ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। बेरी एसडीओ नवीन कुमार का कहना है कि बिसहान गांव में लीकेज के कारण पानी सप्लाई हो रहा था। विभाग के जेई ने मौका मुआयना करके फाल्ट देख लिया है। लीकेज को ठीक करवा दी जाएगी। गांव में पानी की समस्या नहीं आने दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...