पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बेरी:सब डिवीजन बनने के 10 साल बाद भी अधिकारियों की स्थाई नियुक्ति नहीं

बेरी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बेरी सब डिवीजन बने 10 साल से अधिक हो गए हैं। यहां लगभग सभी सरकारी विभागों का हाल ये है कि अधिकारियों की नियुक्ति नहीं हैं। जो बेरी में ड्यूटी कर रहे हैं उनके पास अन्य कई जगह के चार्ज है। अधिकारियों की स्थाई तैनाती नहीं होने और बार-बार इनके बदले जाने के कारण बेरी में योजनाएं समय पर सिरे नहीं चढ़ पाती। सरकारी ऑफिसों में लोगों के काम नहीं हो रहे।

इस मामले में भले ही आदेश प्रदेश सरकार के रहे हैं, लेकिन बार-बार अधिकारियों के बदले जाने से यह संदेश गया है कि कहीं न कहीं अधिकारियों का इस स्टेशन पर रुकने का मन नहीं करता है। प्रभाव के चलते हर विभाग में अधिकारी अपनी बदली करवा लेता है। बेरी तहसील में 7 माह से तहसीलदार की नियुक्ति नहीं है। फरवरी में बेरी तहसीलदार सुदेश मेहरा का तबादला हुआ था। इसके बाद उनकी जगह नायब तहसीलदार कार्य देख रहे हैं। बेरी तहसील में 40 हल्कों के लिए 28 पटवारी होने चाहिए, लेकिन काफी समय से केवल 18 पटवारी सेवा दे रहे हैं। 3 पटवारी बहादुरगढ़ में जमाबंदी का कार्य देख रहे हैं।

एक पटवारी के पास 7 क्षेत्रों का कार्यभार
सरकार के आदेश अनुसार पटवारी गांव में पटवार खाने में बैठकर लोगों की समस्या दूर करें, लेकिन पटवारियों की मानें तो एक पटवारी के पास 6 से 7 क्षेत्र दे रखे हैं। अब किस गांव में बैठे और किस गांव को छोड़ें। इसलिए सभी पटवारी बेरी के लघु सचिवालय में बैठकर अपने-अपने क्षेत्र के लोगों का काम निपटाते हैं। बेरी नायब तहसीलदार सुबह साढ़े 8 बजे आॅफिस आते हैं और देर शाम तक कार्य देखते हैं। बेरी तहसील में रेवन्यू पटवारी को जमीन संबंधी नकल देना, इंतकाल चढ़ाना, जरनल रिपोर्टिग, डोमेशल, जाति प्रमाण पत्र, इंदिरा आवास योजना, राजीव गांधी बीमा योजना, आय प्रमाण पत्र, अन्य जिलों से आने वाली तसदीक जो गांव में जाकर रिपोर्ट तैयार करना।

ये अधिकारी देख रहे दो-दो विभागों का काम
पिछले कई माह से बेरी खंड पंचायत अधिकारी का कार्यभार बादली के पंचायत अधिकारी रामकरण शर्मा देख रहे हैं। पहले बादली का कार्य देखते हैं, इसके बाद बेरी में कार्य देखना पड़ता है। बेरी खंड पंचायत एसडीओ का एडिशनल पद हैं। पिछले 8 माह से बादली पंचायत एसडीओ नरेश अहलावत अहलावत कार्य देख रहे हैं। जनस्वास्थ्य विभाग का एसडीओ का पद एडिशनल बेरी के जनस्वास्थ्य विभाग का कार्यालय भी एडिशनल अधिकारी की मार झेल रहा है। एसडीओ धर्मबीर सिंह बदलकर गए थे। इसके बाद एसडीओ नवीन कुमार के पास एडिशनल चार्ज है। सब डिवीजन क्लर्क के दोनों पद 6 माह से रिक्त हैं। जिसके पत्र व्यवहार, पेमेंट और पब्लिक डिलिंग के कार्य में दिक्कत आ रही है। बेरी नगर पालिका में 9 माह से सचिव का पद एडिशनल बेरी में जनवरी माह में संजय रोहिल्ला बदलकर गए थे। इसके बाद बेरी में दो सचिव आए, लेकिन तबादला करवाकर चले गए। अब कलानौर सचिव सुमन लता के पास नगर पालिका बेरी का एडिशनल कार्यभार है। नगर पालिका खरखौदा के एमई योगेश राठी के पास बेरी नगर पालिका का एडिशनल चार्ज है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें