पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:145 डिफाल्टर उपभोक्ताओं में से 52 ने बिजली बिल भरा, 15 के कनेक्शन काटे

बेरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गिरी डिवीजन बिजली निगम के डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। डिफाल्टर उपभोक्ताओं को भी नोटिस दिया गया। इसके बाद भी उनके द्वारा बिल नहीं भरे गए तो ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। बेरी डिवीजन के तहत शहरी क्षेत्र में 145 उपभोक्ता 33.89 लाख रुपए के डिफाल्टर थे। जिन में से 52 उपभोक्ताओं ने अपना बिजली बिल भर दिया और 15 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए हैं।

जबकि इंडस्ट्री क्षेत्र के 4 डिफाल्टर उपभोक्ताओं में से 3 उपभोक्ताओं ने 5.20 लाख रुपए के बिल भर दिए हैं। बचे हुए डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करते हुए बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्र में 10047 उपभोक्ता 1209.69 लाख रुपए के डिफाल्टर थे लेकिन निगम की सख्ती के चलते 275 उपभोक्ताओं ने 31.02 लाख रुपए के बिल भर दिए हैं। जबकि 70 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए हैं। बाकी बचे डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ विभाग ने अलग-अलग टीमें बनाकर रिकवरी करने या कनेक्शन काटने के लिए 14 जेई और 157 एओआर को नियुक्त किया गया है।

पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कृषि क्षेत्र में 3250 डिफॉल्टरों के 100.14 लाख रुपए बकाया हैं। बिजली क्षेत्र को डिफॉल्ट रहित बनाने के लिए उच्च अधिकारियों ने फील्ड में रिकवरी करने के सख्त निर्देश दिए हैं। निगम द्वारा अपने उपभोक्ताओं को बिजली मीटर बाहर पोल पर लगाने पर मिलने वाली सब्सिडी बिल में न देकर सीधे उनके बैंक खातों में जमा कराने के लिए उनके आधार नंबर लेना अनिवार्य किया गया है।

बेरी बिजली निगम के अनुसार बेरी डिवीजन के अंतर्गत लगभग उपभोक्ताओं ने अभी तक अपने आधार नंबर रजिस्टर नहीं करवाए हैं। इसके लिए निगम द्वारा फिल्ड स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है, जो उपभोक्ताओं के घर जाकर उनसे बिल की कॉपी व उपभोक्ता का आधार नंबर लेंगे। सभी बिजली उपभोक्ताओं से इस संदर्भ में सहयोग करने की अपील की जाती है। ग्राम पंचायतों को भी इस बारे में मुनादी करवाने के लिए कहा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें