पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:इस बार नवरात्र पर्व में नहीं लगेगा बेरी मेला

बेरी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने ली अधिकारियों की बैठक,13 से शुरू हो रहे नवरात्र पर्व

धर्मनगरी बेरी मां भीमेश्वरी देवी मंदिर परिसर में 13 अप्रैल से शुरू हो रहे नवरात्र पर्व में कोरोना वैश्विक महामारी के चलते नवरात्र मेले व पशु मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। यह आदेश डीसी जितेंद्र कुमार ने बुधवार को नवरात्र पर्व के मद्देनजर अधिकारियों की आयोजित बैठक में दिए। डीसी ने श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर घर पर रहकर ही नवरात्र पर्व में पूजा अर्चना करने की अपील की है।

डीसी ने कहा कि 13 अप्रैल से नवरात्र पर्व आरंभ हो रहे हैं, ऐसे में बेरी स्थित मां भीमेश्वरी देवी बेरी में लगने वाला नवरात्र मेला कोरोना महामारी के चलते नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि डिजीटल तकनीक के साथ अब श्रद्धालुगण घर पर ही इस बार भी मां भीमेश्वरी देवी बेरीवाली लाइव फेसबुक पेज से जुड़कर सुबह व सांय की आरती में भागीदार बन सकते हैं।

श्रद्धालु फेसबुक पेज से जुड़कर आरती में शामिल हो सकते हैं

डीसी ने स्पष्ट किया कि कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण फैलाव को रोकने के उद्देश्य से इस बार भी मेले का आयोजन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में उक्त मंदिर परिसर क्षेत्र में किसी भी रूप से प्रसाद वितरण अथवा मेले से संबंधित कोई दुकान नहीं लगने दी जाएगी।

स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत कोरोना वैक्सिनेशन बूथ मंदिर परिसर के पास बनाया जाएगा तथा मास्क व सेनिटाइजर की उपलब्धता मंदिर परिसर में रहेगी। अंदर व बाहर वाले मंदिर परिसर में कोरोना से बचाव को जारी एसओपी की अनुपालना दृढ़ता से की जाएगी और बेरी मंदिर में व्यवस्थाओं के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है।

नवरात्र पर्व में बेरी में किसी को भी भंडारे अथवा लंगर, छबील आदि लगाने की अनुमति नहीं रहेगी। इस अवसर पर एएसपी विक्रांत भूषण, एसडीएम रविंद्र कुमार, एसडीएम शिखा, नगराधीश शिवजीत भारती, बीडीपीओ रामकरण शर्मा, नायब तहसीलदार रमेश कुमार व सीएमजीजीए सुप्रिया सिन्हा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें