पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:धारूहेड़ा सेक्टरों में बारिश के एक सप्ताह बाद भी जलभराव

धारूहेड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टरों में भरा दूषित पानी

औद्योगिक कस्बे के सबसे पाश इलाके सेक्टर 4 ओर 6 की सड़कों पर एक सप्ताह पहले हुई बारिश का पानी भरा खड़ा हुआ है। जिसकी वजह से सेक्टरवासियों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है। यहां तक कि सेक्टरों में बने मकानों की दीवारों के पास कई फीट पानी भरा खड़े रहने से लोगो को मकानों के गिरने की आशंका भी बनी हुई है।

बता दें कि राजस्थान के भिवाड़ी से लगातार आ रहा दूषित पानी धारूहेड़ा के लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इसी पानी की वजह से सोहना रोड पर नगरपालिका कार्यालय के सामने बने अम्बेडकर पार्क में भी पार्क के साथ बने नाले के टूट जाने के कारण हर रोज दूषित एवं रसायन युक्त पानी पार्क मे जमा हो रहा है। जलभराव के चलते डॉ. बीआर अंबेडकर व महात्मा बुद्ध की प्रतिमा गिरने के कगार पर है तथा चारदिवारी पहले ही गिर चुकी है।

सेक्टरों में आने वाले इस दूषित पानी को लेकर पिछले दिनों जिला नगर आयुक्त दिनेश यादव ने भी दौरा किया था, लेकिन अभी भी सेक्टरों में बहुत भारी मात्रा में भरे पानी को निकालने को लेकर अभी तक कोई प्रयास नही किए गए हैं। सेक्टर 4 व 6 की आरडब्ल्यूए ने रविवार को धारूहेड़ा में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को भी इस गम्भीर समस्या को लेकर ज्ञापन भी सौंपा है।

खरखड़ा पुल में भरे पानी को निजी पंपसेट से निकाला

पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग पर खरखड़ा माइनर पुल में भरे पानी की वजह से लोगों को हाईवे को पार करने के लिए सिक्स लेन को पार करना पड़ता था। पानी की वजह से माइनर पुल से होकर जाना किसी आफत से कम नहीं होता है, क्योंकि इससे गुजरने वाली गाड़ियों के इंजन में पानी घुसने से इंजन में खराबी हो जाती है। इसी समस्या को देखते हुए रविवार को गांव खरखड़ा के युवाओं ने मिलकर निजी पंपसेट के माध्यम से माइनर पुल में भरे पानी को घंटों की मशक्कत के बाद निकाला गया। इस दौरान विकास यादव, नितिन, दीपक, विजय, प्रदीप व संदीप सहित अन्य युवाओं ने सहयोग किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें