पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:बहादुरगढ़ में मारपीट के विरोध में झज्जर के 136 कर्मचारियों ने काम छोड़ा, 26 टन कचरा नहीं उठा

झज्जर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना वायरस के चलते मास्क का चालान काट काे लेकर हुआ था विवाद

बहादुरगढ़ में दुकानदारों और नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ हुए विवाद में सफाई कर्मचारियों की मारपीट होने के विरोध में झज्जर नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने भी गुरुवार को पुरजोर तरीके से विरोध किया। इस दौरान दिनभर सफाई कर्मचारियों ने कोई काम नहीं किया कच्चे और पक्के कर्मचारियों को मिलाकर कुल 136 कर्मचारियों ने काम बंद हड़ताल की। लिहाजा 26 टन कचरा सड़कों गलियों और सार्वजनिक स्थानों पर पसरा रहा। दरअसल प्रशासन को उम्मीद नहीं थी कि बहादुरगढ़ नगर परिषद में जो विवाद चल रहा है उसकी आंच जिले भर के स्थानीय निकायों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों तक पहुंचेगी। झज्जर के बाद के अलावा पूरे जिले में सफाई कर्मचारियों ने एकजुटता दिखाते हुए काम बंद हड़ताल कर दी।

झज्जर शहर की बात करें तो यहां एक से लेकर 19 वार्ड हैं। इनमें से रोजाना 26 टन कचरा सफाई कर्मचारी सड़कों गलियों और पहले से तयशुदा डंपिंग पॉइंट से उठाते हैं। बाद में रेहड़ी और ट्रैक्टर के जरिए यह कचरा मुख्य डंपिंग मैदान ऊंटलौदा में भिजवाया जाता है। हालांकि गुरुवार को विरोध स्वरूप एक भी ट्रॉली कचरा नहीं उठाया गया। बेसहारा जानवर कचरे में मुंह मारते रहे। हड़ताल के दौरान 121 आउट सोर्स के और नगर परिषद के 15 पक्के कर्मचारियों ने काम नहीं किया। सभी कर्मचारियों ने कर्मचारी यूनियन के प्रधान शिवम की अगुवाई में विरोध स्वरूप प्रदर्शन भी किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें