मादक पदार्थों का अवैध धंधा:नशे के खिलाफ पुलिस की 16 टीमों ने 9 घंटे में 168 जगहों पर छापे मारे, चरस स्मैक के साथ 11 लोग काबू

झज्जरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस ने नशे के खिलाफ मंगलवार को इस साल का सबसे बड़ा छापामार अभियान चलाया। 16 टीमों ने 9 घंटे तक 168 स्थानों पर छापेमारी की और विभिन्न तरह के नशे नशीला पदार्थ के साथ 11 लोगों को काबू कर लिया यह अभियान समय-समय पर इसी तरह जारी रहेगा। मादक पदार्थों के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए मंगलवार अलसुबह 5 बजे से बाद दोपहर 2:30 बजे तक झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा विशेष सर्च अभियान चलाया गया।

एसपी वसीम अकरम ने बताया कि पुलिस मुख्यालय हरियाणा के आदेशानुसार व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक संदीप खिरवार के दिशा निर्देश अनुसार जांच पड़ताल की गई। पुलिस की 16 विभिन्न टीमों जिसमें एडिशनल एसपी विक्रांत भूषण, एडिशनल एसपी झज्जर भारती डबास, डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार, डीएसपी झज्जर नरेश कुमार, सभी थाना थाना प्रबंधक, सीआईए प्रभारी व एंटी नारकोटिक सेल प्रभारी के नेतृत्व में विशेष टीमों का गठन किया गया था। गिरफ्त में आए 11 आरोपियों के कब्जे से मौके पर 177 ग्राम चूरा पोस्त, 15 ग्राम 20 मिलीग्राम स्मैक, 19 ग्राम चरस और 2 किलो 539 ग्राम गांजा बरामद हुआ।
नशा तस्कारों की इन मोबाइल नंबरों पर दी जा सकती है सूचना
नशा विरुद्ध अभियान की सफलता को मद्देनजर रखते हुए पुलिस की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति जिला के किसी भी डीएसपी, एडिशनल एसपी व सहायक पुलिस अधीक्षक बादली के मोबाइल नम्बर 8930500605, एसएचओ बादली 8930500628 अथवा एन्टी नार्कोटिक सैल झज्जर के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार के मोबाइल नम्बर 9467697798 पर सम्पर्क कर सकता है। नशा तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त किसी भी दोषी के संबंध में कोई भी व्यक्ति उपरोक्त मोबाइल नंबरों पर कॉल करके सूचना दे सकत हैं।

एसपी बोले बादली नशे के खिलाफ हमारा फोकस एरिया
एसपी ने बताया कि विशेषकर बादली क्षेत्र में नशा की समस्या का जड़ मूल से निदान करने को लेकर स्थानीय पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ गंभीरता से कार्रवाई करने के संबंध में हर संभव कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। नशे के खिलाफ बादली हमारा फोकस एरिया है। वहीं नशा के आदी हो चुके युवाओं का पता लगा करके उन्हें नशा छोड़ने के प्रति जागरूक करने की मुहिम भी चलाई गई है।

मेडिकल स्टोरों पर भी छापेमारी की जाएगी
एसपी ने कहा कि अभियान के तहत नशीली दवाओं के उपयोग को रोकने के लिए ड्रग कंट्रोलर की मदद से दवाइयों की दुकानों पर भी छापेमारी होगी। अभियान में दिल्ली पुलिस से संपर्क करके दिल्ली सीमा के आसपास के एरिया में नशा सप्लाई करने वालों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...