पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:शहीदी पार्क के पास 3 एकड़ में बनी अवैध कॉलोनी तोड़ी

झज्जर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झज्जर में अवैध निर्माण तोड़ते हुए।
  • डीटीपी ने कच्ची सड़क व नींव उखाड़ी और 20 स्ट्रक्चर तोड़े, केस दर्ज की तैयारी

जिले में अवैध कॉलोनियां काटने का काम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन एक बार फिर सख्त हो गया है। मंगलवार को जिला योजनाकार विभाग ने जेसीबी मशीन से बहादुरगढ़ रोड स्थित शहीदी पार्क के पास 3 एकड़ में बनी अवैध कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान किसी भी विरोध से निपटने के लिए पुलिस बल भी मौजूद रहा। विभाग उन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराने जा रहा है, जिनके नाम जमीन के दस्तावेज दर्ज हैं।

जिला योजनाकार विभाग की इस कार्रवाई से अवैध प्लाटिंग करने वालों में हड़कंप मचा रहा। बता दें कि जनवरी व फरवरी के दौरान जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ मुहिम चलाई गई थी। इसमें दादरीतोए और आसपास के क्षेत्रों में ना केवल तोड़फोड़ की कार्रवाई गई थी, बल्कि ऐसे लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज कराया गया था जिनका किसी ना किसी रूप से जमीन से वास्ता रहा।

इस मुहिम में गोशाला संचालक सहित दूसरे लोगों पर भी केस दर्ज हुए। जिला प्रशासन की सख्ती का असर यह हुआ कि तब अवैध कॉलोनियां काटने का कारोबार लगभग थम सा गया था, लेकिन अब दोबारा से धंधा शुरू हो गया। यह मामला संज्ञान में आने के बाद डीटीपी विभाग की टीम ने पुलिस को साथ लेकर कॉलोनियों में तोड़फोड़ की। विभागीय जानकारों का कहना है कि मौके पर कच्ची सड़कों के अलावा 20 के करीब स्ट्रक्चर व नींव आदि तोड़ी गई। यह कार्रवाई में करीब करीब 11 से 1 बजे तक चली। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार मौके पर तैनात रहे। 

नपा भी दो बार कर चुकी कार्रवाई
शहर में नगर पालिका ने भी पिछले दिनों दो बार तोड़फोड़ अभियान शुरू किया था। नपा सचिव अरुण नांदल ने बताया कि यह अभियान शहरी में चलाया गया था, जबकि मंगलवार को कार्रवाई की गई है, वह शहर के बाहरी क्षेत्र में की है। इस मामले में डीटीपी विभाग शामिल रहा है। नगर पालिका सचिव ने आम लोगों से आह्वान किया कि वे अनधिकृत कॉलोनियों में निर्माण नहीं करें। यदि उन्हें कहीं निर्माण कार्य करना है तो इसके लिए वे नियमित फीस भरने के बाद नगर पालिका से नक्शा पास कराकर काम करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें